script

तीन साल के लिए जेल गया पीडब्ल्यूडी अफसर, २५ लाख का जुर्माना भी ठोंका गया

locationकानपुरPublished: Nov 30, 2019 03:03:13 pm

एंटी करप्शन कानपुर यूनिट की पैरवी पर की गई कार्रवाई

तीन साल के लिए जेल गया पीडब्ल्यूडी अफसर, २५ लाख का जुर्माना भी ठोंका गया

तीन साल के लिए जेल गया पीडब्ल्यूडी अफसर, २५ लाख का जुर्माना भी ठोंका गया

कानपुर। एक और घूसखोर अफसर नप गया। भ्रष्टचार के खिलाफ लगातार चल रही कार्रवाई में एक मामला और जुड़ गया। इस बार पीडब्ल्यूडी के अफसर पर गाज गिरी है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन कानपुर यूनिट की पैरवी पर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता को तीन साल के लिए जेल में डाल दिया गया है। इतना ही नहीं उस पर २५ लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। जेई पर हुई इस कार्रवाई को लेकर पूरे लोक निर्माण विभाग में हडक़ंप की स्थिति है।
ज्यादा आय में फंसा लेखपाल
एक आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में लेखपाल को ढाई साल की कैद हुई और ढाई हजार का जुर्माना भी लगाया गया। एंटी करप्शन के एसपी राजीव मल्होत्रा ने बताया कि कानपुर यूनिट की बेहतरीन पैरवी के चलते पीसी एक्ट कोर्ट ने पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता को तीन साल के लिए जेल भेजा ता ेदूसरी ओर घाटमपुर के लेखपाल रामप्रसाद के पास आय से अधिक संपत्ति में ढाई साल का सश्रम कारावास दिया गया है।
निरीक्षक की पीठ ठोंकी, दिया इनाम
एसपी राजीव मल्होत्रा ने अच्छी पैरवी कर सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले इंस्पेक्टर शंभू नाथ तिवारी की टीम की जमकर तारीफ की और पांच हजार रुपए का इनाम भी दिया। साथ ही उन्होंने लंबित विवेचनाओं में भी जल्द से जल्द आरोपपत्र दाखिल करने के निर्देश दिए।
लोग हों जागरूक, तभी मिटेगा करप्शन
एसपी ने कहा कि जब तक लोग खुद जागरूक नहीं होंगे, तब तक करप्शन को मिटा पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि लोगों को एंटी करप्शन की ताकत का पता होना चाहिए, तभी लोग भ्रष्टचार के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत जुटा सकेंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी विभाग का अधिकारी या कर्मचारी घूंस मांग रहा है तो ९४५४४०१८८७ या ९४५४४०२४९० पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो