scriptसीओडी पुल को लेकर भाजपा के दो दिग्गजों में जुबानी घमासान | Questions raised in BJP on the launch of Kanpur's COD bridge | Patrika News

सीओडी पुल को लेकर भाजपा के दो दिग्गजों में जुबानी घमासान

locationकानपुरPublished: Jan 28, 2020 01:53:49 pm

महाना ने किया पुल का उद्घाटन को पचौरी ने खड़ा किया सवालकेंद्र सरकार को तय करना था कौन करेगा इस पुल का शुभारंभ

सीओडी पुल को लेकर भाजपा के दो दिग्गजों में जुबानी घमासान

सीओडी पुल को लेकर भाजपा के दो दिग्गजों में जुबानी घमासान

कानपुर। बहुप्रतीक्षित सीओडी पुल का गणतंत्र दिवस पर उत्तरप्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने उद्घाटन कर दिया। अब यह पुल पूरी तरह से शुरू हो गया और उसके साथ ही शुरू हो गई सियासत। ऐसी सियासत जिसमें सत्तापक्ष के ही दो बड़े नेताओं के बीच सवाल खड़े होने लगे। इस पुल की एक लेन पहले ही शुरू हो चुकी थी और दूसरी लेन का काम चल रहा था, जो पूरा होने के बाद २६ जनवरी को उसका शुभारंभ किया गया, हालांकि इस पर अभी भी काफी काम बाकी है और जिसके पूरे होने में अभी समय है।
सांसद पचौरी ने उठाया सवाल
प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने जिस सीओडी पुल का शुभारंभ किया है वह पुल केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है और उसे केंद्र ने ही तैयार करवाया है। इसी वजह से कानपुर संासद सत्यदेव पचौरी ने सवाल उठाया है कि इस पुल के उद्घाटन का फैसला केंद्र सरकार को करना था, फिर किस वजह से प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ने इसका उद्घाटन किया, जबकि इसके पूरे होने में अभी समय है। उन्होंने बताया कि भले ही इसकी दोनों लेन जनता की सुविधा के लिए चालू कर दी गई हों पर अभी भी इस पर लाइटिंग और डिवाइडर समेत काफी काम बाकी है।
कैबिनेट मंत्री महाना का जवाब
इस सवाल पर जवाब देते हुए प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने जवाब दिया कि उन्हें पुल का उद्घाटन करके पत्थर लगवाने का कोई शौक नहीं है। जनता की सुविधा के लिए उन्होंने पुल के शुभारंभ की महज औपचारिकता पूरी की है, ताकि पुल की दूसरी लेन पर भी आवागमन सुगम हो सके। अभी सुंदरीकरण सहित जो भी काम बाकी है उसे पूरा करवाकर सांसद चाहे तो वे विधिवत इसका उद्घाटन करके अपने नाम का पत्थर लगवा सकते हैं।
पीडब्लूडी ने दिया बयान
इस मामले पर पीडब्लूडी के एक अधिकारी ने भी नाम न उजाकर करने की शर्त पर बताया कि यह केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है और यह केंद्र सरकार ही तय करेगी कि इसका उद्घाटन किसे करना है। इस पर रेलिंग और सुरक्षा से जुड़े कई काम होना अभी बाकी है। दूसरी ओर केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय की तरफ से इस पुल का उद्घाटन करने से पहले एक रिपोर्ट मांगी गई थी। इसके लिए मंत्रालय के राज्यमंत्री वीके सिंह को उद्घाटन के लिए अधिकृत किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो