रेलवे ने इन ट्रेनों का संचालन किया बंद, बढ़ेंगी यात्रियों की समस्या

- कोहरे के कारण रेलवे ने किया गाड़ियों का संचालन अस्थाई रूप से किया बंद

By: Narendra Awasthi

Published: 16 Dec 2020, 08:32 PM IST

कानपुर. निकट भविष्य में रेल यात्रियों को राहत मिलने वाली नहीं है। रेलवे ने कई प्रमुख ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया है। जिसमें कई लंबी दूरी की गाड़ियां केे साथ इंटरसिटी जैसी ट्रेन भी शामिल हैै। कोहरे को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों के फेरे भी घटा दिए हैं। जिनमें संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां है। रेलवे ने कोहरे को देखते हुए यह कदम उठाया है।

प्रभावित होने वाली ट्रेनें निम्न

प्रभावित होने वाली ट्रेनों में लखनऊ आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस (02179-02180) एक्सप्रेस भी है। जिसे आगामी 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इसी प्रकार कामाख्या आनंद विहार नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (02549-02550), अलीपुरद्वार दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस (05483-05484), मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस (03483-03484) को 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। लिच्छवी एक्सप्रेस को 2 फरवरी तक के लिए बंद किया गया है।

नई दिल्ली से चलने वाली कुछ ट्रेन भी बंद

राजेंद्र नगर नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के फेरे में कमी की गई है । उपरोक्त ट्रेन का संचालन 16 दिसंबर से 28 जनवरी के बीच बुधवार और गुरुवार को नहीं होगा। गोरखपुर आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस के फेरों में 17 दिसंबर से 1 फरवरी के बीच कटौती की गई। सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस के पैरों में 22 दिसंबर से 27 जनवरी के बीच कटौती की गई है। जबकि गोरखपुर से कानपुर अनवरगंज के बीच चलने वाली चोरा चोरी एक्सप्रेस का संचालन 31 जनवरी तक प्रयागराज के बीच की होगा। प्रयागराज से अनवरगंज के बीच चोरा चोरी ट्रेन का संचालन बंद रहेगा।

शताब्दी ट्रेन में भी प्रभावित

कानपुर नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के फेरे में भी कटौती की गई है। अब यह ट्रेन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को ही चलेगी। अब इस ट्रेन का संचालन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार, रविवार को नहीं होगा।यह स्थिति 17 दिसम्बर से 30 जनवरी के बीच रहेगी।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned