scriptमायावती की रैली में राजा भैया जिंदाबाद नारे के साथ लहराए झंडे | raja bhaiya flag hoisted in mayawati s public meeting kanpur | Patrika News

मायावती की रैली में राजा भैया जिंदाबाद नारे के साथ लहराए झंडे

locationकानपुरPublished: Apr 25, 2019 12:55:20 am

Submitted by:

Vinod Nigam

बसपा सुप्रीमो गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंची रमईपरु, भाजपा-कांग्रेस पर कर रही थी जुबानी हमला, तभी पहुंच गए राजा भैया के समर्थक।

raja bhaiya flag hoisted in mayawati s public meeting kanpur

मायावती की रैली में राजा भैया जिंदाबाद नारे के साथ लहराए झंडे

कानपुर। बसपा प्रमुख मायावती गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने के लिए रमईपुर पहुंचे। वो भाजपा व कांग्रेस पर तीखे हमले कर रही थीं, तभी कुछ युवको ने एकाएक कुंडा के रघुराज प्रपात सिंह उर्फ राजा भैया के जिंदाबाद के नारों के साथ उनकी पार्टी के झंडे लहराने लगे। सभा में मौजूद बसपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो मौके से भाग खड़े हुए।

रमईपुर में जनसभा
अकबरपुर लोकसभा सीट से गठबंधन से बसपा प्रत्याशी निशा सचान चुनाव के मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा के देवेंद्र सिंह भोले और कांग्रेस के राजाराम पाल से है। अपने प्रत्याशी के पक्ष में सुनावी सभा के लिए मायावती रमईपुर पहुंचे और अपने अंदाज में विपक्ष पर तीखा हमला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर आरएसएस व राहुल से लेकर प्रियंका गांधी पर जमकर बरसीं। इसी दौरान उनकी जनसभा में कुंडा के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया की पार्टी के लहराते झंडे दिखाई दिए। इन झंडों ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी।

भाजपा की साजिश
बसपा कार्यकर्ताओं ने झंडे लहराने वाले युवकों को दौड़ाया तो वे वहां से भाग गए। जनसभा के समापन के बाद जब बसपा प्रत्याशी निशा सचान से इस पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि ये भाजपा की साजिश थी। उन्हीं ने प्लाॅन के तहत अपने कुछ कार्यकर्ताओं को रैली में व्यवधान डालने के लिए भेजा था। निशा सचान ने कहा कि रैली में भीड़ देखकर भाजपा नेताओं के चेहरों से मुस्कन छिन गई। इसी के कारण अब वो बसपा की सभाओं में ऐसी हरकत करवा रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने किया पीछा
मायावती की सभा में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग रमईपुर पहुंचे। तेज धूप में लोग मायावती को सुनने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। बसपा प्रमुख के मंच पहुंचते ही उनके जायकारे लगनें लगे। इसी बीच कुछ युवक राजा भैया की पार्टी का झंडा लहराने लगे और जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। बसपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें दबोचने की कोशिश की, लेकिन वो हाथ नहीं लगे। बसपा नेता दीपू निषाद ने कहा कि भाजपा का चेहरा बेनकाब हो चुका है। जनता तीन चरणों ने वोट के जरिए चोट कर चुकी है। बसपा की सरकार बनने के बाद ऐसे गुंडों को जेल भेजा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो