श्रीश्री की मध्यस्था से नहीं कोर्ट के जरिए निकलेगा अयोध्या का रास्ता : राजीव शुक्ला

श्रीश्री की मध्यस्था से नहीं कोर्ट के जरिए निकलेगा अयोध्या का रास्ता : राजीव शुक्ला
Congress leader Rajeev Shukla

Shatrudhan Gupta | Updated: 18 Nov 2017, 10:41:57 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

श्रीश्री रविशंकर को इस मामले से दूर रहना चाहिए और कोर्ट जो निर्णय दे उसे सभी को मान्य होगा।

कानपुर. निकाय चुनाव में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी वंदना मिश्रा के लिए प्रचार करने पूर्व केंद्रीय मंत्री व आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला कानपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चित्रकूट से जीत की शुरूआत हो चुकी है, जो लोकसभा तक चलेगी। झूठों की पोल धीर-धीरे कर खुलने के साथ ही जनता इन्हें वोट के जरिए सबक सिखा रही है। राजीव शुक्ला ने कहा कि जब-जब चुनाव आते हैं, तब-तब भाजपा मुद्दों को भटकाने के लिए श्रीराम का सहारा लेती है। श्रीश्री रविशंकर को इस मामले से दूर रहना चाहिए और कोर्ट जो निर्णय दे उसे सभी को मान्य होगा।

27 साल से राम-राम

कांग्रेस के नेता आज कानपुर पहुंचे। यहां उनका कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। दस दौरान राजीश शुक्ला ने भाजपा पर जमकर जुबानी हमला किया। कहा, यह लोग 27 साल से अयोध्या में मंदिर बनवा रहें है। जब चुनाव आता है तो मंदिर की बात करेंगे, ज्यों ही चुनाव खत्म मंदिर की बात खत्म। क्या इसके पहले इनकी सरकार नहीं थी। केन्द्र व प्रदेश में सरकार रहने के बाद भी इन्होंने मंदिर पर कुछ नहीं किया, प्रदेश में तो इनकी तीन बार सरकार बन चुकी है। अयोध्या का मामला कोर्ट में विचाराधीन है और जिसकी सुनवाई पांच दिसंबर से शुरू होने वाली है। ऐसे में इस मुद्दे को कोर्ट पर छोड़ देना चाहिए और जो निर्णय कोर्ट दे वो सभी को मान्य होगा। श्रीश्री पर ज्यादा कुछ तो नहीं कहा, पर इतना जरूर बोले की उन्हें मंदिर-मस्जिद के मसले से अपने को दूर रखना चाहिए।

पीएम प्रदूषण के चलते विदेश में रहते

राजीव शुक्ला ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदलकर श्रेय लिया जाता है। न तो कोई शहर स्मार्ट हुआ और न ही किसी शहर का प्रदूषण कम हुआ। हालात यह हो गये है कि कानपुर दिल्ली को पछाड़ सबसे अधिक प्रदूषित वाला शहर बन गया है। राजीव शुक्ला ने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण से बचने के लिए पीएम मोदी अक्सर विदेशी दौरे पर रहते हैं। इसका खुलासा आरटीआई में भी हो गया है कि सबसे ज्यादा विदेशी दौरे करने वाले पीएम मोदी बन गये हैं। उन्होंने कहा कि यूपी निकाय चुनाव में जो रिपोर्ट आ रही है व पार्टी के पक्ष में है, जिससे नई आशा जगी है और यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस यूपी में वापसी कर रही है। कहा कि इसकी दो वजह हैं। एक तो केन्द्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार के चलते सारे विकास कार्य ठप पड़ गयें है। लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है, किसानों को फसलों का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है। जनता भुखमरी की कगार पर पहुंच गई है।

गलत आंकड़े जारी कर वाहवाही

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने केन्द्र सरकार के उन बयानों को निराधार बताया, जिसमें कहा गया था कि जीडीपी दर की स्थिति में सुधार हो रहा है। कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को विदेशी एजेंसिया जीडीपी की रिपोर्ट देती थी तो कहा जाता था कि यह गलत है, लेकिन अब जीडीपी के लिए विदेशी सर्टिफिकेट लिया जा रहा है। क्योंकि भारत की कोई भी एजेंसी इनके मुताबिक जीडीपी दर बता नहीं पा रही है। विश्व बैंक के सर्टिफिकेट का क्या मतलब है। यह लोग कहते हैं कि जीडीपी बढ़ी हुई है जबकि कांग्रेस सरकार से नीचे जा चुकी है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जीडीपी में वृद्धि के लिए निर्यात प्रमुख होता है, रोजगार व उद्योग धंधों की स्थित देखी जाती है। इन सभी में भारी गिरावट है बेरोजगारी के चलते लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गये है।

... फिर भी जीएसटी लागू किया

जीएसटी पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस 18 फीसदी के साथ जीएसटी लागू कर रही थी तो इन लोगों ने हाय तौबा मचा दिया। जब केन्द्र में इनकी सरकार आई तो 28 फीसदी के साथ जीएसटी लागू कर दी गई। इसके लिए हम लोगों ने डेढ़ माह तक विरोध किया, लेकिन फिर भी लागू कर दिया। इसलिए 28 फीसदी के साथ लागू की गई क्योंकि कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी। इन लोगों को जनता की तकलीफों से मतलब नहीं है, इनका तो एक ही सिद्धांत है कि जो कांग्रेस कहेगी उससे उल्टा करना है। लेकिन अन्ततः काम वही करेंगे। हुआ भी वही डेढ़ सौ सर्कुलर जारी करने के बाद ज्यादातर उत्पादों में 18 फीसदी कर दिया गया। लेकिन जनता को परेशान करने के अपने मकसद को पूरा कर लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned