राजीव शुक्ला ने अफस्पा पर बड़ा बयान दिया, राष्ट्रहित के चलते कांग्रेस ने फैसला लिया

श्रीप्रकाश जायसवाल के नामांकन पर राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला पहुंचे कानपुर, भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर किए तीखे हमले, न्याय योजना को बताया सुपरहिट।

By: Vinod Nigam

Published: 04 Apr 2019, 12:14 PM IST

कानपुर। कांग्रेस उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल के नामांकन के कार्यक्रम में आईपीएल के मेयरमैन व राज्यसभा के सांसद राजीव शुक्ला भी कानपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने पार्टी क घोषणापत्र के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल तक विकास कार्य नहीं किया। वो हमारे वादों और नारों की आड़ लेकर बचने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा नेता अरूण जेटली के बयान अफस्पा और धारा 124 ए के बयान पर पर प्रतिक्रिया देते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि हम राष्ट्रहित में फैसले लेते हैं। अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे कानून की अब भारत में जरूरत नहीं।

भाजपा दो नेताओं की पार्टी
राजीव शुक्ला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग कहते हैं कि आज की कांग्रेस 1965 और 1971 वाली नहीं रही तो वो हमने गिरेबां में पहले झांके। कहा, क्या भाजपा अब अटल और आडवाणी वाली पार्टी रह गयी है ? भाजपा में अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की चलती है। जिस पार्टी को आडवानी और डाॅक्टर मुरली मनोहर जोशी ने दो से दो सौ के पार पहुंचाया। आज उनका टिकट काट कर राजनीति से बाहर कर दिया गया है।

टीवी पर दिखने के लिए करते हैं घोषणा
पीएम मोदी पर सामन्तवाद का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वो हर छोटी-छोटी बातों की घोषणा टीवी में आकर करते हैं। दरअसल वे किसी और की फोटो अखबार व टीवी में छपने नहीं देना चाहते हैं। पीएम मोदी ने सेना, वैज्ञानिक और अन्य संस्थानाओं के साथ खिलवाड़ किया है। कहा, भाजपा ने पिछले पांच सालों के अंदर कई राज्यों से एस्पा को खत्म किया। कांग्रेस के घोषणा पत्र में इसका जिक्र आते ही उसे भाजपा के नेताओं ने मुद्दा बना लिया। दरअसल इनके पास जनता को बताने के लिए कुछ है नहीं। चैकीदार के आंख के सामनें से गरीबों का पैसा लूटा गया, पर वो मौन रहे।

किसानों के खाते में जाएगा रूपया
राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72,000 रुपये दिए जाएंगे। कहा कि कांग्रेस देश से हरहाल में गरीबी हटाएगी। उन्होंने दावा किया कि हम देश से गरीबी को मिटा देंगे। उन्होंने बताया कि न्यूनतम आय की यह योजना चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएगी और गरीबों के बैंक खातों में सीधे पैसा डाला जाएगा। राज्यसभा सांसद ने कहा कि कांग्रेस गरीब, मजदूर, किसान, दलित, अल्पसंख्यक सहित समाज के अन्य वर्गो के लिए योजनाएं बनाती हैं। जबकि भाजपा सिर्फ नफरत और देश में जहर घोलने का काम करती है।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned