scriptवेदांती ने कहा 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा फैसला | ram vilas vedanti big statement on ram temple case in kanpur | Patrika News

वेदांती ने कहा 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा फैसला

locationकानपुरPublished: Nov 02, 2019 06:19:51 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

फैसले के बाद बनाए रखें आपसी भाईचारा, घर के अंदर मनाएं जश्न और भगवान श्रीराम की करें पूजा-अर्चना।

वेदांती ने कहा 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा फैसला

वेदांती ने कहा 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा फैसला

कानपुर। राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष राम विलास वेदांती महाराज शनिवार को औरैया जाते वक्त कुछ देर के लिए कानपुर में रूके। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे श्रीराम पर भरोसा है। कहा कि कोर्ट का जो फैसला वह सत्य सनातन हिंदू धर्म के 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा। इसलिए मेरी सभी से अपील है कि फैसले के बाद जुलूस, नारेबाजी न करें। घर में बैठकर भगवान श्रीराम की पूजा करें। हमें देश में अपनी भाईचारा बनाए रखना।

पाकिस्तान की दिलचस्पी
वेदांति ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्हें फंडिग पाकिस्तान से होती है। कहा, जिस सुन्नी वफ्क बोर्ड के पास अपने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं है, वह इस केस में इतने मंहगे वकीलों के जरिए कैसे लड़ रहा है। उन्होंने कहा- ष्इकबाल अंसारी का बेटा अयोध्या में साइकिल पंचर की दुकान चलता है फिर वो ये केस कैसे लड़ सकता है। इस मामले में पाकिस्तान शुरू से ही दिलचस्पी ले रहा है। 1992 में जब मस्जिद गिराई गई थी, तब पाकिस्तान ने बदले में कई हिन्दू मंदिरों को पाकिस्तान में तुड़वा दिया था।

पाक-कांग्रेस नहीं चाहते बनें मंदिर
वेदांति ने कांग्रेस पार्टी पर जुबानी हमला बोलते हुए बड़ा आरोप लगाया। कहा कि कांग्रेस और पाकिस्तान के चलते अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर अभी तक नहीं बना। पर सुप्रीम कोर्ट के चलते इनके अरमानों में पानी फिर गया। 17 नवंबर तक फैसला आ जाएगा। जिसके कारण कई कांग्रेसी नेता हताश हैं। क्योंकि उनकी दुकानों में ताले पड़ जाएंगे। कांग्रेस के कारण अयोध्या विवाद इतनें वर्षो तक कोर्ट में चला।

सिब्बल पर लगाया बड़ा आरोप
राम विलास वेदांती ने कहा कि कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने पहले कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई की तारीख बढ़ाने के लिए अपील की। जिसके चलते मामला 2019 तक पहुंचा। वेदांति ने कपिल सिब्बल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनकी हत्या करवाना चाहते हैं। यदि मेरे साथ कुछ वारदात होती है तो सीधे कपिल सिब्बल दोषी होंगे। वेदांति ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद लोगों को बांटकर राज किया, लेकिन 2014 में जनता ने इन्हें सत्ता से बाहर कर दिया और इसी के चलते इनके नेता बेतुके बयान दे रहे हैं।

आपसी भाईचारा बनाए रखें
वेदांति ने कहा कि हमें अपने प्रभु श्रीराम पर पूरा भरोसा है कि कोर्ट का निर्णय करोड़ों रामभक्त के पक्ष में ही आएगा। क्योंकि वहां पर मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया था। वेदांति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि फैसला आने के वक्त कोई भी व्यक्ति जुलूस व नारेबाजी न करे। घर में भगवान श्रीराम की पूजा कर जश्न मनाए। हमें देश में आपसी भाईचारा बनाए रखना है।
सुन्नी बोर्ड पर लगाए आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो