scriptRape victim suicide हद हो गई मुख्यमंत्री जी, एक और रेप पीड़िता ने जान दी | rape victim hanged suicide in kanpur hindi news | Patrika News

Rape victim suicide हद हो गई मुख्यमंत्री जी, एक और रेप पीड़िता ने जान दी

locationकानपुरPublished: Aug 10, 2019 11:19:13 am

Submitted by:

Vinod Nigam

रायपुरवा थानाक्षेत्र का मामला, एफआईआर के बाद आरोपियों को नहंी किया गिरफ्तार, तानों से तंग आकर किशोरी ने लगाई फांसी।

suicide

Suicide

कानपुर। उन्नाव पीड़िता Unnao victim अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है तो वहीं कानपुर में पंद्रह दिन के दूसरी गैंगरेप पीड़िता Gang Rape victim suicide ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से कमरे के अंदर पंखे में फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तो लोग उत्तेजित हो गए और शव को सड़क में रख जाम लगा दिया। अलाधिकारियों ने पुलिस और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब कहीं लोग शांत हुए। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

पड़ोस के युवाओं ने किया था गैंगरेप
रायपुरवा थाना क्षेत्र निवासी एक कक्षा छह की छात्रा के साथ 27 जुलाई को मोहल्ले के वासिफ, वसाफ ,श्याबाबू समेत पांच युवकों ने उसके अगवा कर गैंगरेप किया था। पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। जिसके चलते आरोपियों के परिजन किशोरी पर कमेंट करते थे। इसी से आहत होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

शव रख लगा दिया जाम
किशोरी की आत्महत्या से नाराज स्थानीय लोगों ने उसके परिजनों के साथ शव को रोड में रखकर जाम लगा दिया। एसएसपी अनंत देव तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहंुचे और लापरवाही बरतनें वाले चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड के साथ कमेंट करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। जब कहीं लोगों ने शव को उठने दिया। मृतका की मां का आरोप है पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, जिससे वह और उनके परिवार के सदस्य उसे तानें देते और चेहरे को तेजाब से जलाने की धमकी देते। इसी के चलते मेरी बेटी ने जिंदगी खत्म कर ली।

कल्याणपुर के रायपुरवा में सुसाइड

पंद्रह दिन पहले कल्याणपुर थानाक्षेत्र स्थित एक गैंगरेप पीड़िता से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से जान दे दी थी। समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा कि प्रदेश की पुलिस एनकाउंटर के नाम पर लोगों को मार रही है, पर हमारी बेटियों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम है। रेप की शिकार पीड़िताओं की शिकायत पुलिस नहीं सुनती और इसी का नतीजा है कि रातपुरवा की किशोरी ने आत्महत्या कर ली।

चार को किया सस्पेंड
मामले पर एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि रायपुरवा इंस्पेक्टर, चैकी प्रभारी और दो सिपाहियो को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही ताना काने वाली दो महिलाओं की भी गिरफ्तारी कर ली गई है। जबकि आरोपियों के घरों में ताजे पड़े होने के कारण उकनो दबोचने के लिए एक टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। एसएसपी ने सभी थानेदारों को सख्त निर्देश दिए हैं कि रेप पीड़िताओं की शिकायत दर्ज कर आरोपियों को पकड़ कर जेल भेजें। लापरवाही बरनतें वाले पुलिसकर्मी बख्शे नहीं जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो