तेजाब से झुलसाने की धमकी से डरी गैंगरेप पीड़िता

Vinod Nigam

Publish: Jun, 15 2019 03:35:59 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। अलीगढ़ में बच्ची की हत्या के बाद भी पुलिस पुराने ढर्रे पर जस के तस कार्य कर रही है। शनिवार को एसएसपी अनंत देव तिवारी के ऑफिस में नाबालिग गैंगरेप पीड़िता पहुंची। जहां उसने बताया कि एक माह पहले चार युवकों ने उसे जबरन अगवा कर लिया और बारी-बारी से गैंगरेप कियज्ञं पुलिस ने एफआईआर के साथ्रा मेडिकल भी कराया, लेकिन एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। जिससे वो मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने के साथ चेहरे को तेजाब से जलाने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित की फरियाद पर एसएसपी ने तत्काल आरोपियों कह गिरफ्तारी का आदेश दिया। पुलिस ने एक को दबोच लिया।

3 मई को किया था अगवा
मामला कल्याणपुर थानाक्षेत्र का है। यहां की रहने वाली एक सोलह साल की छात्रा को मोहल्ले के चार युवक, चिंटू मोहित, रिंकू और मासूक ने जबरन कार के जरिए अगवा कर ले गए। छात्रा का आरोप है कि चारों ने बारी-बारी से गैंगरेप किया। पिटाई के बाद सड़क के किनारे फेंककर फरार हो गए। राहगीरों की मदद से मैं अपने घर गई और परिजनों से आपबीती बयां की। बहन और पिता के साथ मैं थाने आई और मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने चारों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मेरा मेडिकल कराया।

नहीं की गिरफ्तारी
पीड़िता का आरोप है कि एक माह पहले एफआईआर दर्ज होने के बाद चारो आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। कल्याणपुर थाने के कई चक्कर लगा चुकी। आईजी, एडीजी से भी फरियाद कर चुकी, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने बताया कि चौकी इंचार्ज जांच के बाद कार्रवाई की बात कहकर टाल रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों के सिर पर एक नेता का हाथ है और इसी के कारण चौकी इंचार्ज उन्हें गिरफ्तार करने के बजाए जांच के बाद क्लीन चिट देना चाहते हैं।

तो जला देंगे चेहरा
पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि दो दिन पहले चारों आरोपी हमारे घर के बाहर आए। अपशब्द कहे और मुकदमा वापस लेने को कहा। ऐसा नहीं करने पर तेजाब से चेहरा जलाए जाने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि हम तत्काल चौकी इंचार्ज के पास गए, लेकिन उन्होंने हमें भगा दिया। थक-हार कर आज एसएसपी अनंत देव तिवारी के ऑफिस आकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने के लिए आए हैं।]

फिर चिंटू को कर लिया गिरफ्तार
पीड़िता के एसएसपी से शिकायत की जानकारी मिलते ही चौकीइंचार्ज ने आनन-फानन में मुख्य आरोपी चिंटू को गिरफ्तार कर लिया। डिप्टी एसपी कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि 3 मई को चार छात्रा के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद छात्रा को बरामद किया गया। छात्रा के बयान 164 के आधार पर रेप की धारा बढ़ा दी गई। रेप की धारा चिंटू पर लगाई गई। जिसे आज गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जबकि अपहरण में बाकी तीन लड़को की तलाश की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned