scriptकानपुर में तीन और संक्रमित मिले, अब तक आए कुल २३ केस, एक की मौत, एक स्वस्थ | Rapidly growing corona infected patients in Kanpur | Patrika News

कानपुर में तीन और संक्रमित मिले, अब तक आए कुल २३ केस, एक की मौत, एक स्वस्थ

locationकानपुरPublished: Apr 16, 2020 12:27:41 pm

कोरोना से मरने वाले युवक के परिवार में दो संक्रमित मछरिया के मदरसे से एक और छात्र निकला पॉजिटिव

कानपुर में तीन और संक्रमित मिले, अब तक आए कुल २३ केस, एक की मौत, एक स्वस्थ

कानपुर में तीन और संक्रमित मिले, अब तक आए कुल २३ केस, एक की मौत, एक स्वस्थ

कानपुर। तब्लीगी जमातियों के कारण कानपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक आए कुल २३ केस में एक की मौत हो चुकी है और एक मरीज स्वस्थ्य हो चुका है। बुधवार तक शहर में कुल २० मामले थे मगर मेडिकल कॉलेज में हुई जांच के बाद तीन और नए केस सामने आए हैं। जिनमें दो सदस्य कोरोना से मरने वाले युवक के परिजन हैं और एक अन्य संक्रमित मरीज मदरसे का छात्र है।
मृतक के परिजनों और मदरसे के छात्रों की हुई जांच
लंबे समय तक बिना कोरोना की पुष्टि के इधर उधर इलाज कराने वाले संक्रमित युवक की मौत के बाद उसके कर्नलगंज स्थित घर के सदस्यों सहित संपर्क में आने वाले आसपास के लोगों को मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए लाया गया था। दूसरी तरफ मछरिया के शेख हिदायतुल्ला मदरसा में आठ छात्र संक्रमित मिलने के बाद यहां से भी कई छात्रों को जांच के लिए लाया गया।
दो कर्नलगंज और एक मछरिया से नया केस
मेडिकल कॉलेज में मंगलवार रात 17 संदिग्ग्धों की जांच की गई थी, जिसमें एक पॉजिटिव आया है। जबकि बुधवार सुबह 67 संदिग्ग्धों की जांच की गई, जिसमें दो नमूना पॉजिटिव आया है। 65 नमूने निगेटिव निकले हैं। इन नमूनों में मृतक के परिजनों का नमूना भी शामिल था। पॉजिटिव मरीजों को क्वारंटीन से आइसोलेट कर दिया गया है। उन्हें मेडिकल कॉलेज या सीएचसी सरसौल शिफ्ट किया जाएगा।
बढ़ाया जाएगा जांच का दायरा
सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि मृतक के परिवार में एक महिला और एक बच्चे में कोरोना की पुष्टि हुई है। एहतियात के तौर पर कुछ और लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। उधर, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम देर रात पॉजिटिव के घर पहुंची। महिला और बच्चे के सम्पर्क में आनेवालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कुछ और नमूने भी लिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो