सरकार के आदेश यहां रखे ताक पर, मनमाने तरीके से गरीबों को मिलता है राशन, ग्रामीणों ने लगाए ऐसे आरोप

सरकार के आदेश यहां रखे ताक पर, मनमाने तरीके से गरीबों को मिलता है राशन, ग्रामीणों ने लगाए ऐसे आरोप

Arvind Kumar Verma | Updated: 14 Jun 2019, 07:01:58 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कोटेदार विमला देवी व मैथा सप्लाई इंस्पेक्टर रामचंद्र की मिलीभगत के कारण गरीबों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है।

कानपुर देहात-राशन डीलर द्वारा राशन वितरण में अनियमितता किये जाने को लेकर कानपुर देहात की तहसील मैथा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बाघपुर के राशनकार्ड धारकों के रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कोटेदार विमला देवी व मैथा सप्लाई इंस्पेक्टर रामचंद्र की मिलीभगत के कारण गरीबों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। आरोप है कि राशन में घटतौली करने की शिकायत पर दबंगई करते हुए कोटेदार के परिजन धमकी देते हैं साथ ही कहते हैं कि प्रधान से लेकर कहीं भी शिकायत करके देख लो। फिलहाल कार्डधारकों में उच्च स्तर पर शिकायत करने की बात कही है।

 

गरीबों को राशन का सही ढंग से वितरण हो सके, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोटेदारों को ईपोस मशीनें दी गई थी कि इन मशीनों से राशन वितरण किया जाएगा। जिससे पात्रों को उनका पूरा राशन मिल सके, लेकिन सप्लाई इंस्पेक्टर रामचंद्र व कोटेदार विमला की मिलीभगत के कारण उस मशीन का इस्तेमाल केवल जनता को गुमराह करने के लिए ही किया जाता है। क्योंकि यहां उस मशीन का उपयोग केवल अंगूठा लगाकर जनता को गुमराह करना है।

 

आरोप है कि यहां लगी ई-पोस मशीन से कोई रिसीविंग पर्ची नहीं निकलती है, क्योंकि उसमें रोल ही नही लगाया जाता है। ग्रामीणों ने बताया है कि कोटेदार विमला का कहना है कि इस मशीन में हमने कभी रोल ही नहीं लगाया और ना ही कभी किसी को इसकी रिसीविंग पर्ची दी है। हम तो इसी तरह से राशन वितरण करते चले आए हैं, और इसी तरह से करेंगे। ग्रामीणों बताते हैं कि महिला कोटेदार विमला व उसका पति हेमराज दबंग प्रवृत्ति के हैं। शिकायत की बात कहने पर धमकी देते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned