scriptजलती चिता से निकाला गया कामिनी का शव, ऑनर किलिंग के खुलाशे से मचा हड़कंप | relatives murdered girl and hanged dead body on hook in kanpur | Patrika News

जलती चिता से निकाला गया कामिनी का शव, ऑनर किलिंग के खुलाशे से मचा हड़कंप

locationकानपुरPublished: Apr 16, 2019 01:46:19 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

छात्रा की हत्या कर शव फंदे पर लटकाया और गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार कर रहे थे परिजन, तभी पुलिस ने पकड़ा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

relatives murdered girl and hanged dead body on hook in kanpur

जलती चिता से निकाला गया कामिनी का शव, ऑनर किलिंग के खुलाशे से मचा हड़कंप

कानपुर। शिवराजपुर थानाक्षेत्र के मुश्ता गांव के कुछ लोग एक छात्रा का शव लेकर सरसैया घाट पहुंचे और दाह संस्कार में जुट गए। शव जल पाता उससे पहले पुलिस पहुंच गई और उसे बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जहां तीन डाॅक्टरों की टीम ने उसका पोस्टमार्टम किया। रिपोर्ट सामने आने पर हड़कंप मच गया। छात्रा की हत्या गला घोंटकर की गई थी। पुलिस पिता व भाई को हिरासत में लेकर अवैध संबंध में ऑनर किलिंग के बिंदु पर पड़ताल कर रही है।
क्या है पूरा मामला
मुश्ता निवासी राम सजीवन गौतम अपनी पत्नी और बेटी कामिनी (17) के साथ रहते हैं। रविवार की सुबह बेटी का शव फंदे पर लटकता पाया। परिजन पुलिस के सूचना दिए बिना ही शव फंदे से उतार सोमवार को उसका दाह संस्कार करने के लिए सरसैया घाट ले गए। इसी बीच ग्र्रामीणों ने परिवार के लोगों पर ही शक जताकर पुलिस को सूचना दे दी। ऑनर किलिंग की सूचना मिलते ही बिल्हौर सीओ व थाना प्रभारी सरैया घाट पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। फोरेंसिक टीम बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र कराए गए।

प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या
पुलिस की पूछताछ में घटना के पीछे मृतका के गांव के एक युवक से अवैध संबंध और उसके चलते घर में विवाद की स्थिति की बात सामने आई। ग्रामीणों के मुताबिक कामिनी के परिजनों को जब प्रेम-प्रसंग की जानकारी हुई तो उन्होंने उसके घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी। ग्रामीणों के मुताबिक घटना से पहले छात्रा की चीख-पुकार की आवाज सुनाई दी थीं। करीब दो घंटे बाद उसके परिजन रोने-चिल्लाने लगे। पूछने पर छात्रा की आत्महत्या की बात कही। कशोरी के शरीर व गले पर गहरे निशान थे वहीं उसके कपड़े उल्टे पहने थे, जैसे जल्दबाजी में पहने या पहनाए गए हों।

हिरासत में पिता-भाई
पुलिस ने किशोरी का मोबाइल कब्जे में लेकर घटना से कुछ देर पहले की कॉल डिटेल निकालकर पड़ताल शुरू कराई है। पुलिस को एक वॉइस रिकॉर्डिंग भी मिली है। पुलिस का मानना है कि मोबाइल फोन से कामिनी की मौत का एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में किशोरी की हत्या के पीछे अवैध संबंध व ऑनर किलिंग की बात आ रही है। छात्रा के पिता व भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गांव के ही एक युवक की तलाश है। जिससे उसके संबंध बताए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो