लॉकडाउन में लोगों को दी जा रही राहत, बेवजह घूम रहे लोगों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती, सभी रास्ते किए सीज

आकस्मिक सेवाओं के लिए जा रहे लोगों को ही जाने की अनुमति दी।

कानपुर देहात-कोरोना को लेकर अब पूरी तरह से पुलिस प्रशासन अलर्ट है। जनपद कानपुर देहात के झींझक, रसूलाबाद सहित समस्त थानाक्षेत्र के अंतर्गत पुलिस समस्त मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर आने जाने वालों को रोक रही है। क्योंकि पूरी तरीके से बंद के आदेश है। इसके बावजूद लोग घरों से निकल रहे हैं। जिसको लेकर रसूलाबाद कस्बे के बीच रोड पर पुलिस ने कड़ा पहरा लगाया। आकस्मिक सेवाओं के लिए जा रहे लोगों को ही जाने की अनुमति दी। जैसे कोई दवा लेने जा रहा है तो उसको जाने के लिए कहा अन्यथा जाने पर पूरी तरीके से निषेध कर दिया। वहीं बात न मानने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई भी कर रही है।

जिले के रसूलाबाद कस्बे के आसपास इलाकों में जैसे ही पूर्णता लॉकडाउन हुआ तो पुलिस एक्शन मोड में आ गई। रसूलाबाद थाना क्षेत्र के समस्त इलाकों में सीमाओं को सील कर दिया गया एवं आने जाने पर पूर्णतया रोक लगा दी गई। आकस्मिक सेवाओं के लिए ही लोगों को जाने दिया गया। सुबह के 11 बजे तक के लिए आवश्यक दुकानें खोली गई। जिसमें लोगों ने खरीददारी की। कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए हर व्यक्ति और प्रशासनिक अधिकारी संजीदा है लेकिन इसके बावजूद काफी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।

रसूलाबाद तहसील क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा रसूलाबाद में जैसे ही 11 बजे तो पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। अनावश्यक रूप से सड़कों पर टहल रहे लोगों को फटकार लगाई और उनको खदेड़ा गया। साथ ही मेडिकल स्टोर वालों को भी साफ निर्देश दे दिए गए हैं कि वे दवाएं बेचें लेकिन मेडिकल स्टोर पर अधिक भीड़ एकत्र न होने दें। सामाजिक दूरी बनाए रखें। एक-एक कर लोगों को बुलाएं। इस दौरान पुलिस ने रसूलाबाद लहरापुर मार्ग पर लगने वाली सब्जी मंडी को खाली कराया। 11 बजे तक सभी लोग आवश्यकतानुसार सामान खरीदकर महफूज हो गए।

Corona virus
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned