scriptइन 19 हजार शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मिल सकता है बढ़ा हुआ मानदेय | Relief news for 19 thousand teachers, can get increased honorarium | Patrika News

इन 19 हजार शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मिल सकता है बढ़ा हुआ मानदेय

locationकानपुरPublished: Oct 07, 2020 10:33:09 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बैठक के दौरान ऐसे शिक्षकों के लिए बढ़े हुए मानदेय की घोषणा की जा सकती है।

इन 19 हजार शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मिल सकता है बढ़ा हुआ मानदेय

इन 19 हजार शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मिल सकता है बढ़ा हुआ मानदेय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-वित्तविहीन शिक्षकों के मानदेय को लेकर काफी समय से जद्दोजहद चल रही है। ऐसे में सरकार द्वारा वित्तविहीन शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल शासन द्वारा कुछ दिनों पूर्व कानपुर मण्डल के सभी वित्तविहीन शिक्षकों का ब्योरा शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से मांगा गया था। वहीं सोमवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से मण्डल के 19 हजार से अधिक उन शिक्षकों की जानकारी भेज दी गई, जिनका मानदेय 15000 रुपए से कम है। शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शरीक हो सकते हैं। तो ऐसे में कुछ राहत भरी संभावना जताई जा रही है। क्योंकि मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बैठक के दौरान ऐसे शिक्षकों के लिए बढ़े हुए मानदेय की घोषणा की जा सकती है।
संयुक्त शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने बताया कि कानपुर मंडल में वर्तमान में 1731 वित्तविहीन विद्यालय चल रहे हैं। जिनमें 19061 शिक्षकों को पंद्रह हजार रूपए से कम मानदेय प्राप्त हो रहा है। जबकि इनमें से 266 ऐसे शिक्षक हैं। जिनको 15 हजार से अधिक मानदेय मिल रहा है। इस संबंध ने उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के प्रदेश संयोजक शैलेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि संगठन पूर्व से ही लगातार यह मांग कर रहा है कि शिक्षकों का मानदेय 15 हजार रूपए से अधिक होना चाहिए। इसी मांग के समर्थन में उप्र माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री संतोष तिवारी ने भी इसका समर्थन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो