scriptइस जिम्मेदार नागरिक ने उठाया वीणा, फिर इस महामारी में भटक रहे लोगों की ऐसे की मदद, हो रही तारीफ | Responsible citizens help such people, getting praised here | Patrika News

इस जिम्मेदार नागरिक ने उठाया वीणा, फिर इस महामारी में भटक रहे लोगों की ऐसे की मदद, हो रही तारीफ

locationकानपुरPublished: May 18, 2020 10:01:31 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

यात्रा के दौरान समस्याओं से जूझ रहे श्रमिकों एवं राहगीरों के लिए प्रधान ने सराहनीय कार्य किया। लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

इस जिम्मेदार नागरिक ने उठाया वीणा, फिर इस महामारी में भटक रहे लोगों की ऐसे की मदद, हो रही तारीफ

इस जिम्मेदार नागरिक ने उठाया वीणा, फिर इस महामारी में भटक रहे लोगों की ऐसे की मदद, हो रही तारीफ

कानपुर देहात-गैर राज्यों से ट्रक, बसों एवं अन्य संसाधनों से अपने घर लौट रहे हैं। इन हालातों में यात्रा के दौरान समस्याओं से जूझ रहे श्रमिकों एवं राहगीरों के लिए कानपुर देहात के सरवनखेड़ा प्रधान ने सराहनीय कार्य किया। लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। ग्राम प्रधान के नेतृत्व में युवाओं ने बारा टोल प्लाजा पहुंचकर आने जाने वाले प्रवासी मजदूरों को जलपान कराकर मानवता का परिचय दिया। उन्होंने सभी प्रवासियों को जलपान करा उनसे कोरोना जंग में सहयोग करने की अपील की।
इस दौरान प्रधान गुलाब सिंह ने कहा कि सच्चाई यह है कि इस संकट के क्षणों में इंसान को इंसान की जरूरत महसूस हो रही है। ऐसे में सभी लोगों का कर्तव्य बनता है कि एक दूसरे की मदद करने में पीछे ना हटें। कोरोना जैसी महामारी ने देश में दस्तक दी। इसके बाद कानपुर देहात के युवाओं ने गंगा जमुनी तहजीब दिखाते हुए मानवता का परिचय देने के साथ-साथ अपने घरों को लौट रहे प्रवासी मजदूरों की सहायता करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। ट्रकों एवं बसों से अपने घरों को जा रहे मजदूरों को जलपान इत्यादि कराकर उन्हें अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया।
सभी एक दूसरे से कहते रहे कि कोई भी बस हो या ट्रक पर बैठे प्रवासी मजदूर भूखे न जाने पाएं। इस सराहनीय कार्य को देख वहां से गुजर रहे प्रवासियों द्वारा बराबर की जाती रही। सरवनखेड़ा प्रधान गुलाब सिंह द्वारा लोगों को जरूरतमंदों को समुचित संसाधन पहुंचाने की अपील की। इस दौरान युवाओं ने वाहनों में चढ़कर लोगों तक जलपान पहुंचाया। ग्राम प्रधान ने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष रूप से ख्याल रखा गया। इसके अतिरिक्त स्थानीय लोगों में भी जरुरतमंदो को जलपान कराया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो