scriptकांग्रेसी नेता के बेटे की कार ने ढाया कहर, आधा दर्जन लोगों को बनाया शिकार | rich boy hits many people by his car in Panki Kanpur | Patrika News

कांग्रेसी नेता के बेटे की कार ने ढाया कहर, आधा दर्जन लोगों को बनाया शिकार

locationकानपुरPublished: Jun 18, 2018 12:13:31 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

नशे में दौड़ा रहा था कार, चपेट में आने से छल घायल, दो की हालत नाजुक

rich boy hits many people by his car in Panki Kanpur

कांग्रेसी नेता के बेटे की कार ने ढाया कहर, आधा दर्जन लोगों को बनाया शिकार

कानपुर। पनकी थानाक्षेत्र स्थित एक रईसजादे ने नशे में धुत होकर लग्जरी कार को हवा में दौड़ा दी, जिसकी चपेट में आने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया, जहां दो की हालत नाजुक बनी हुई है। कार एक कांग्रेसी नेता के बेटे की है। पुलिस कार का नंबर ट्रेस कर लिया है और आरोपी कार चालक को अरेस्ट करने के लिए सोमवार को उसके घर में दबिश दी, लेकिन वो हाथ नहीं लगा।
देररात घटना को दिया अंजाम
शहर में आएदिन हिट एंड रन के मामले बड़ रहे हैं। रईसजादे शाम होते ही कार लेकर सड़क पर निकल पड़ते हैं। बैठकर शराब पीते हैं और फिर कारों को दौड़ाते हैं, जिसके कारण कई गरीब, मजदूर कार की चपेट में आने से काल के गाल में समा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पनकी इलाके के शिव नगर कच्ची बस्ती में देर रात देखने को मिला। यहां रात को अपने घर के बाहर चारपाई पर पायल, रानी, अजय, राजेश,राजा किरण आदि सो रहे थे। तभी एक ब्लैक कलर की टाटा नेक्शन कार तेज रफ्तार में सड़क किनारे सो रहे सभी लोगों को रौंदती हुई निकल गई। कार की चपेट में आने से सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया, जहां पायल और अजय की हालत गंभीर बनी हुई है।
कार में काग्रेस का लगा था झंडा
स्थानीय लोगों ने बताया कि कार में कांग्रेस का झंडा लगा हुआ था। पुलिस ने कार का नंबर ट्रेस किया तो यह कार कार कांग्रेसी नेता आदिल राज की निकली। पुलिस कांग्रेसी नेता के घर पहुंची लेकिन आरोपी रईसजादा घर में नहीं मिला। पुलिस ने कांग्रेसी नेता को पूछताछ के लिए थाने ले गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि आदिल राज का बेटा रोहित अक्सर शराब के नशे में धूत होकर कार दौड़ाता है। कईबार मोहल्ले के बच्चे उसकी चपेट में आ चुके हैं। पुलिस से शिकायत की गई पर कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि कांग्रेसी नेता दबंग है और उसके संबंध भाजपा नेताओं से भी हैं। इसी के चलते पुलिस उस पर हाथ रखने से कतराती है।
कार छोड़ कर भाग खड़ा हुआ रईसजादा
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने कार का पीछा किया। एक किमी तक आरोपी कार को भगता रहा। अंधेरा देख उसने कार को सड़क के किनारे खड़ा कर भाग गया। घटना के बाद इलाकाई लोग उग्र हो गए और हंगामा करने लगे। पुलिस ने किसी तरह से उन्हें शांत कराया। पुलिस ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और आरोपी चालक की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। वहीं घटना की सूचना पाकर पूर्व सपा विधायक सतीश निगम मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कानून नाम की कोई चीज इस सरकार में नही हैं। योगी सरकार गरीबों के प्रति संवेदनशील नहीं है। पुलिस पूरी तरह से निष्क्रिय है। आरोपी कार चालक गरीबों को रौंदने के बाद अभी भी पुलिस के हाथ नहीं लगा।
कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
पूर्व विधायक ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो समाजवादी पार्टी थाने का घेराव करेगी। सपा नेता ने कहा कि योगी के राज में जहरीली शराब बिक रही है और उसका सेवन कर गरीब काल के गाल में समा रहे हैं। हैलट में पांच लोगों की मौत के बाद जिम्मेदारों पर सीएम योगी ने कार्रवाई नहीं की। अवैध खनन के चलते महाराजपुर में छह लोगों को डप्पर ने रौंद दिया, बावजूद खनन माफिया खूलेआम घूम रहा है। माफिया और गुंडों के सिर पर भाजपा नेताओं का हाथ है और इसी के कारण पुलिस कार्रवाई करने से कतराती है। वहीं भाजपा विधायक नीलिमा कटियार भी मौके पर पहुंची और दुख प्रकट करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो