प्रत्याशी ने विपक्षी पर मतगणना में धांधली कराने का लगाया आरोप, रिकाउंटिंग के लिए की मांग

उसने विपक्षी प्रत्याशी पर सांठगांठ कराते हुए मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 05 May 2021, 07:02 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर देहात. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के परिणाम के बाद अब शिकायतों का दौर शुरू हो चला है। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात में संदलपुर ब्लाक के रणधीरपुर ग्राम पंचायत में सामने आया, जहां चुनाव मतगणना के दौरान प्रत्याशी ने धांधली का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखकर रिकाउंटिंग (Election Recounting) की मांग की है। उसने विपक्षी प्रत्याशी पर सांठगांठ कराते हुए मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

कानपुर देहात के संदलपुर ब्लाक के रणधीरपुर ग्राम पंचायत में इमली चुनाव चिन्ह से खड़े हुए कुलदीप सिंह ने विपक्ष में खड़े हुए प्रत्याशी महेन्द्र नाथ मिश्रा पर काउंटिंग के दौरान अधिकारियों की साठगांठ से कम वोट की गिनती करने और विपक्षी को जिताने का आरोप लगाया है। कुलदीप सिंह उर्फ निक्की ने बताया कि महेंद्रनाथ मिश्रा प्रधान प्रत्याशी के पद पर ग्राम पंचायत से कैमरा चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ थे। आरोप है कि महेंद्र मिश्रा के पौत्र ऋषि मिश्रा की ड्यूटी उसी मतगणना में लगी थी, जिसमें काउंटिंग चल रही थी।

उन्होंने बताया कि नियमानुसार ग्राम पंचायत की काउंटिंग होने पर अनाउंस किया जाता है और समय भी बताया जाता है जबकि ऐसा नहीं किया गया। वोटों की गिनती बिना बताए सुबह 3 बजे ही शुरू कर दी गई। इस बात की जानकारी होने पर हमने वहां पर मौजूद अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। पूरे ग्राम पंचायत में कुल 1137 वो डाले गए, जबकि गिनती सिर्फ 1131 वोट की ही की गई। कुल 4 वोट से हार जीत कर दी गई जबकि पूरे 1137 वोट की गिनती नही की गई। प्रत्याशी कुलदीप सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर दोबारा मतगणना की मांग की है ।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned