हादसे दर हादसे: औरैया के बाद कन्नौज में सडक़ हादसा, एक दर्जन घायल

फरीदाबाद से बिहार जाते समय एक्सप्रेस-वे पर पलटी टूरिस्ट बस
सडक़ पार कर रहे ग्रामीण को बचाने में बस हादसे का शिकार बनी

कानपुर। शनिवार तडक़े औरैया जिले में हुआ भयानक हादसे की चर्चा चल ही रही थी कि उसी बीच कन्नौज जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। हालांकि इसमें किसी की जान तो नहीं गई पर दर्जन भर लोग घायल हो गए। हादसा एक्सप्रेस-वे पर तब हुआ जब सडक़ पार कर रहे एक ग्रामीण को बचाने में बस बेकाबू होकर पलट गई। इस हादसे में घायल हुए यात्रियों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बिहार जा रही मिनी बस बनी शिकार
हादसा कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के पट्टी गांव के पास एक्सपे्रस-वे पर तब हुआ, जब गांव निवासी प्रभुदयाल शनिवार सुबह 10 बजे लापरवाही से एक्सप्रेस-वे पर आ गए। वह डिवाइडर की टूटी जाली से निकलकर एक्सप्रेस-वे पार करने लगे तो फरीदाबाद से बिहार जा रही मिनी टूरिस्ट बस के सामने आ गए। ग्रामीण को बचाने में बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

ये लोग हुए घायल
इस हादसे में प्रभुदयाल और बस सवार 11 लोग घायल हुए हैं। घायलों में बस चालक दिवाकर निवासी फरीदाबाद, बिहार के कटिहार जिले के मनसाही गांव निवासी 35 वर्षीय मुजीब, 25 वर्षीय असलम, 20 वर्षीय सूबेदार, 25 वर्षीय असरुल, 20 वर्षीय मजरूल, 20 वर्षीय सहजायल, 18 वर्षीय तलिबन, 25 वर्षीय सलामुद्दीन, 25 वर्षीय मजरूल खां, 30 वर्षीय खुर्शीद व 11 वर्षीय मिकाइन हैं। यूपीडा कर्मी व प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा मौके पर पहुंचे और घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

एक ही परिवार के हैं सभी यात्री
बस सवार लोग एक ही परिवार के हैं और फरीदाबाद में निजी कॉन्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे। लॉकडाउन में कंपनी बंद होने पर यह लोग घर जा रहे थे। लॉकडाउन में फरीदाबाद से बिहार तक पहुंचाने के लिए बस चालक दिवाकर ने तीन हजार रुपये प्रति व्यक्ति किराया वसूला था। पूरी बस बिहार के लिए 33 हजार रुपये में बुक हुई थी। यूपीडा कर्मियों ने दूसरे वाहन से प्रवासी कामगारों को बिहार के लिए रवाना कर दिया है।

Show More
आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned