बाइक सवार को घसीटते हुए निकली ट्रेन, फिर दिखा ये खौफनाक नजारा

Ruchi Sharma

Publish: Dec, 07 2017 03:53:53 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बाइक सवार को घसीटते हुए निकली ट्रेन, फिर दिखा ये खौफनाक नजारा

बाइक सवार को घसीटते हुए निकली ट्रेन, फिर दिखा ये खौफनाक नजारा

कानपुर देहात. अभी बीते एक माह पूर्व दिल्ली-हावड़ा रूट पर बंद क्रासिंग से मोटर साइकिल निकालने के चक्कर में तीन युवक राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आयी मोटर साइकिल से गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। वहीं मोटर साइकिल के परखच्चे उड़ गये थे। ठीक उसी प्रकार दिल्ली-हावड़ा रेलवे रेलमार्ग पर बुधवार रात नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते-होते बच गई। रूरा में बंद हुयी पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग से जल्दबाजी के चक्कर में बाइक सवार रेलवे ट्रैक पार करने लगे। उसी दौरान तेज रफ्तार ट्रेन आ गई।

ट्रेन आती देख बाइक सवार बाइक छोड़ भाग खड़े हुये और बच गए, लेकिन ट्रेन की चपेट में आने से बाइक के परखच्चे उड़ गए। जिससे ट्रेन में सवार कई जिंदगियां खतरे में आ गयी थी। ट्रेन में झटके लगने से इंजन में खराबी की आशंका के चलते चालक ने ट्रेन रोक दी। और फिर निरीक्षण के बाद ट्रेन आगे के लिये रवाना की गई। बताते चले दो महीने के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है। इसके पहले 16 अक्टूबर को भी एक बाइक राजधानी एक्सप्रेस के सामने आई थी।

जानकारी के मुताबिक रात 9 बजकर 10 मिनट पर कानपुर से दिल्ली की ओर जा रही 2505 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के गुजरने का समय था। इसके लिए क्रॉसिंग बंद की गई। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक जान बूझकर बाइक क्रॉसिंग से निकालने लगे। बैरियर के साइड बाइक सवार ट्रैक के बीच पहुंचे ही थे। तभी ट्रेन धड़धड़ाती हुई उनके करीब पहुंच गई।

मौत सिर पर आती देख बाइक सवार बाइक छोड़कर भाग निकले। अगले ही पल ट्रेन ने बाइक को चपेट में ले लिया और काफी दूर तक उसे घसीटते ले गई। चालक को खटखट की आवाज सुनाई दी तो उसने कुछ दूर आगे जाकर इंजन में खराबी की आशंका पर ट्रेन रोक दी। और इंजन की जांच की।

स्टेशन मास्टर महेश दास ने बताया कि ट्रेन में तकनीकी खराबी नहीं आई थी। जांच की, उसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इस दौरान करीब 7 मिनट तक ट्रेन रूरा में खड़ी रही। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू की है|

demo photo

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned