दरोगा की पिस्टल छीन साइंटिस्ट ने पुलिस पर कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग

दरोगा की पिस्टल छीन साइंटिस्ट ने पुलिस पर कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग
दरोगा की पिस्टल छीन साइंटिस्ट ने पुलिस पर कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग

Vinod Nigam | Updated: 09 Oct 2019, 07:34:56 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

जवाबी कार्रवाई में लुटेरे को लगी गोली,घायल बदमाश का पुलिस अभिरक्षा में चल रहा इलाज ।

कानपुर। बादशाही थानाक्षेत्र स्थित पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवक दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया और थाने लेकर आई। लूट का माल बरामद के लिए एक लूटेरे को पुलिस मौके पर गई। इसी बीच शातिर ने दरोगा से पिस्टल छीन कर फरार होने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में लुटेरे के पैर में एक गोली लग गई, जिससे वह सड़क पर गिर गया। आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में एडमिट करवाया।

ऐसे भागने का किया प्रयास
पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बादशाही नाका पुलिस ने चेकिंग के दौरान शातिर बदमाश धीरज कुशवाहा उर्फ साइंटिस्ट और जयशिव को पकड़ा गया था। पूछताछ में उन्होंने बताया कि छह अक्टूबर को चकेरी के जाजमऊ क्षेत्र से एक पल्सर मोटर साइकिल चोरी की थी। इसी के जरिए किदवईनगर क्षेत्र से एक अदद मोबाइल तथा एक किलोमीटर दूर जाकर एक महिला से सोने की चैन लूटी थी। गिरफ्तारी के बाद विवेचक द्वारा पूछने पर अभियुक्त धीरज कुशवाहा उर्फ साइंटिस्ट द्वारा बताया गया कि लूटी गई चैन को बेचकर जो पैसे प्राप्त हुए है उसको वह अपने अहिरवां स्थित घर के बगल झाड़ियों में छुपा कर रखा है। पुलिस माल बरामद के लिए उसे लेकर जा रही थी। तभी साइंटिस्ट से दरोगा की पिस्टल छीन ली।

फिर छीन ली पिस्टल
एसपी राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक उपनिरीक्षक हेमेन्द्र कुमार की सरकारी पिस्टल पर बदमाश साइंटिस्ट ने झपट्टा मार दिया और पिस्टल लेकर भागने लगा। रोकने पर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गयी और बदमाश के पैर में गोली जा लगी। जिससे वह घायल हो गया और पुलिस टीम उसे गिरफ्तार करते हुए कांशीराम ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया।

आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज
एसपी ने बताया कि शातिर बदमाश के खिलाफ जनपद में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। साइंटिस्ट अपने दूसरे साथी के बाइक पर निकलते थे और राह चलते लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। चकेरी पुलिस एक लूट के मामले में लुटेरे की तलाश कर रही थी। एसपी ने बताया कि बदमाश के पास से एक लूटी हुई सरकारी पिस्टल जिंदा व खोखा कारतूस सहित, चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा, मोबाइल और 10 हजार की नगदी बरामद की गयी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned