scriptRobber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central | कानपुर सेंट्रल पर महिला बाबू को धक्का देकर 1.5 लाख ले भागा लुटेरा | Patrika News

कानपुर सेंट्रल पर महिला बाबू को धक्का देकर 1.5 लाख ले भागा लुटेरा

UP News: सेंट्रल में एक युवक अंदर घुसा और महिला को पीछे से धक्का दिया और बगल में पांच-पांच सौ रुपये की रखी तीनों गड्डियां लेकर भाग निकला।

कानपुर

Updated: June 26, 2022 07:01:42 pm

रेलवे पुलिस की सक्रियता पर तमाचा जड़ते हुए हौंसलेबुलंद लुटेरे ने महिला बाबू सुलेखा तिलक को धकिया काउंटर पर रखे डेढ़ लाख रुपये (पांच-पांच सौ नोट की तीन गड़्डियां) उठा दिल्ली साइड पैदल यात्री पुल चढ़ने के बाद सिटी साइड भाग गया। रेलवे कैश लूटने की खबर स्टेशन पर आग की तरह फैल गई। महिला बाबू के बगल में ड्यूटी देने वाले क्लर्क अजय ने कामर्शियल कंट्रोल को सूचना दी तो अफसर मौके पर पहुंचे। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह और एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने डीआरएम को कैश लूटने की जानकारी दी। रेलवे कैश लूटने की सूचना पर रेलवे पुलिस सक्रिया हुई। पुलिस ने आधा दर्जन सफाई कर्मियों और वेंडरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पर अभी भी पुलिस के हाथ हवा में है। महिला बाबू की रिपोर्ट पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है।
Robber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central
Robber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central
शनिवार को महिला बाबू सुलेखा की प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित जनरल काउंटर नंबर 55 पर दो से रात बजे की ड्यूटी थी। रात लगभग दस बजे महिला बाबू कैश गिनकर पांच-पांच सौ रुपये की तीन गड़्डियां काउंटर पर रख ली और बाकी फुटकर कैश हाथ में लेकर गिन रही थी। इस दौरान एक युवक अंदर घुसा और महिला को पीछे से धक्का दिया और बगल में पांच-पांच सौ रुपये की रखी तीनों गड्डियां लेकर भाग निकला। महिला बाबू जब तक उसका पीछा करके प्लेटफार्म पर निकलकर आती कि उसके पहले ही लुटेरा पुल चढ़ चुका था। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि टिकट काउंटर के 18 मीटर दूरी पर दिल्ली साइड आरपीएफ थाना तो 212 मीटर दूरी पर प्रयागराज साइड जीआरपी थाना है। रेलवे पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी हुई तो उसके हाथपांव फूल गए। डिप्टी एसपी कमरुल हसन औऱ प्रभारी आरके द्वविवेदी मौके पर जाकर महिला बाबू से पूछताछ की। रविवार की सुबह सीसीटीवी फुटेज देखा। पुलिस को हिरासत में लिए गए युवकों से कोई ठोस जानकारी हासिल नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें

बिकरूकांड में असलहा जांच न करने पर तीन पीसीएस अफसरों पर जांच की लटकी तलवार

तीन बार चार घंटे देखी गई रिकार्डिंग फिर भी सफलता नहीं

रेलवे और राजकीय पुलिस ने रविवार की सुबह से दोपहर 2 बजे के बीच तीन बार अलग-अलग समय में चार घंटे सीसीटीवी फुटेज की रिकार्डिंग देखी। युवक का चेहरा साफ दिखा फिर भी लुटेरा पुलिस पकड़ से दूर है। इससे लगता है कि राजकीय रेलवे पुलिस का मुखबिर तंत्र फेल हो चुका है।
सेंट्रल के इतिहास में पहली घटना रेलवे कैश लूटने की हुई

कानपुर सेंट्रल के इतिहास में पहली एसी दुस्साहसिक वारदात हुई, जिसमें लुटेरा कैश काउंटर के भीतर जाकर महिला बाबू को धकिया डेढ़ लाख रुपये की नगदी लेकर आराम से पैदल यात्री पुल की सीढ़िया चढ़कर भाग गया। इसको लेकर रेलवे अधिकारी भी हतप्रभ है। वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस लुटेरे तक नहीं पहुंच सकी है।
कैमरे में कैद हुआ लुटेरा, सफेद टी शर्ट और कैप लगाए था युवक

रेलवे कैश लूटकर प्लेटफार्म नंबर पर आरपीएफ थाने के सामने से पैदल यात्री पुल चढ़कर भागा लुटेरा आरपीएफ के सीसीटीवी कैद हुआ है। युवक सफेद टी शर्ट, लोअर और कैप लगा रखी है। युवक पुल चढ़ने के बाद कैमरे में पीछे मुड़कर देखता है औऱ फिर तेजी से सिटी साइड की ओर भाग जाता है।
एसपी रेलवे ने माना निष्क्रियता से हुई वारदात पर जल्द वर्कआउट

एसपी रेलवे प्रयागराज एसएस मीणा के अनुसार सेंट्रल स्टेशन पर लूट की हुई वारदात पुलिस निष्क्रियता का परिणाम है । सिपाहियों की टीम सक्रिय कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज से युवक की दिख रही फोटो निकलवा उसके जरिए शिनाख्त कराई जा रही है। दो दिन के भीतर घटना का खुलासा हो जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलचुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाईRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.