scriptकानपुर सेंट्रल पर महिला बाबू को धक्का देकर 1.5 लाख ले भागा लुटेरा | Robber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central | Patrika News

कानपुर सेंट्रल पर महिला बाबू को धक्का देकर 1.5 लाख ले भागा लुटेरा

locationकानपुरPublished: Jun 26, 2022 07:01:42 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP News: सेंट्रल में एक युवक अंदर घुसा और महिला को पीछे से धक्का दिया और बगल में पांच-पांच सौ रुपये की रखी तीनों गड्डियां लेकर भाग निकला।

Robber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central

Robber ran away with 1.5 lakh by Pushing to lady Clerk Kanpur Central

रेलवे पुलिस की सक्रियता पर तमाचा जड़ते हुए हौंसलेबुलंद लुटेरे ने महिला बाबू सुलेखा तिलक को धकिया काउंटर पर रखे डेढ़ लाख रुपये (पांच-पांच सौ नोट की तीन गड़्डियां) उठा दिल्ली साइड पैदल यात्री पुल चढ़ने के बाद सिटी साइड भाग गया। रेलवे कैश लूटने की खबर स्टेशन पर आग की तरह फैल गई। महिला बाबू के बगल में ड्यूटी देने वाले क्लर्क अजय ने कामर्शियल कंट्रोल को सूचना दी तो अफसर मौके पर पहुंचे। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह और एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने डीआरएम को कैश लूटने की जानकारी दी। रेलवे कैश लूटने की सूचना पर रेलवे पुलिस सक्रिया हुई। पुलिस ने आधा दर्जन सफाई कर्मियों और वेंडरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पर अभी भी पुलिस के हाथ हवा में है। महिला बाबू की रिपोर्ट पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है।
शनिवार को महिला बाबू सुलेखा की प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित जनरल काउंटर नंबर 55 पर दो से रात बजे की ड्यूटी थी। रात लगभग दस बजे महिला बाबू कैश गिनकर पांच-पांच सौ रुपये की तीन गड़्डियां काउंटर पर रख ली और बाकी फुटकर कैश हाथ में लेकर गिन रही थी। इस दौरान एक युवक अंदर घुसा और महिला को पीछे से धक्का दिया और बगल में पांच-पांच सौ रुपये की रखी तीनों गड्डियां लेकर भाग निकला। महिला बाबू जब तक उसका पीछा करके प्लेटफार्म पर निकलकर आती कि उसके पहले ही लुटेरा पुल चढ़ चुका था। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि टिकट काउंटर के 18 मीटर दूरी पर दिल्ली साइड आरपीएफ थाना तो 212 मीटर दूरी पर प्रयागराज साइड जीआरपी थाना है। रेलवे पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी हुई तो उसके हाथपांव फूल गए। डिप्टी एसपी कमरुल हसन औऱ प्रभारी आरके द्वविवेदी मौके पर जाकर महिला बाबू से पूछताछ की। रविवार की सुबह सीसीटीवी फुटेज देखा। पुलिस को हिरासत में लिए गए युवकों से कोई ठोस जानकारी हासिल नहीं हुई है।
यह भी पढ़े – बिकरूकांड में असलहा जांच न करने पर तीन पीसीएस अफसरों पर जांच की लटकी तलवार

तीन बार चार घंटे देखी गई रिकार्डिंग फिर भी सफलता नहीं

रेलवे और राजकीय पुलिस ने रविवार की सुबह से दोपहर 2 बजे के बीच तीन बार अलग-अलग समय में चार घंटे सीसीटीवी फुटेज की रिकार्डिंग देखी। युवक का चेहरा साफ दिखा फिर भी लुटेरा पुलिस पकड़ से दूर है। इससे लगता है कि राजकीय रेलवे पुलिस का मुखबिर तंत्र फेल हो चुका है।
सेंट्रल के इतिहास में पहली घटना रेलवे कैश लूटने की हुई

कानपुर सेंट्रल के इतिहास में पहली एसी दुस्साहसिक वारदात हुई, जिसमें लुटेरा कैश काउंटर के भीतर जाकर महिला बाबू को धकिया डेढ़ लाख रुपये की नगदी लेकर आराम से पैदल यात्री पुल की सीढ़िया चढ़कर भाग गया। इसको लेकर रेलवे अधिकारी भी हतप्रभ है। वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस लुटेरे तक नहीं पहुंच सकी है।
कैमरे में कैद हुआ लुटेरा, सफेद टी शर्ट और कैप लगाए था युवक

रेलवे कैश लूटकर प्लेटफार्म नंबर पर आरपीएफ थाने के सामने से पैदल यात्री पुल चढ़कर भागा लुटेरा आरपीएफ के सीसीटीवी कैद हुआ है। युवक सफेद टी शर्ट, लोअर और कैप लगा रखी है। युवक पुल चढ़ने के बाद कैमरे में पीछे मुड़कर देखता है औऱ फिर तेजी से सिटी साइड की ओर भाग जाता है।
एसपी रेलवे ने माना निष्क्रियता से हुई वारदात पर जल्द वर्कआउट

एसपी रेलवे प्रयागराज एसएस मीणा के अनुसार सेंट्रल स्टेशन पर लूट की हुई वारदात पुलिस निष्क्रियता का परिणाम है । सिपाहियों की टीम सक्रिय कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज से युवक की दिख रही फोटो निकलवा उसके जरिए शिनाख्त कराई जा रही है। दो दिन के भीतर घटना का खुलासा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो