मुख्यमंत्री जी शहर में बेलगाम अपराधी, लूट के बाद युवक को गोली मारी

मुख्यमंत्री जी शहर में बेलगाम अपराधी, लूट के बाद युवक को गोली मारी

Vinod Nigam | Publish: Jul, 08 2018 10:49:40 AM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, गोली मार कर मौके से फरार

कानपुर। पिछले एक सप्ताह के दौरान कानपुर में लूट, हत्या, रेप, छेड़छाड़ और चोरी की वारदातों में बाढ़ गई है। अपराधियों के अंदर खाकी का भय नहीं रहा और वो आमशहरी को दिनदहाड़े अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसी ही एक घटना महाराजपुर थानाक्षेत्र में हुई। यहां अपने रिश्तेदार से मिलने जा रहे दम्पति से बाइक सवार बदमाशों ने लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने पति को एक के बाद एक छह गोलियां मार दीं और पत्नी के कान का झाले छीनकर भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। नहीं थम रहे अपराध पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार और पुलिस-प्रशासन पर हमला बोल दिया है। सपा विधायक अमितभ बाजपेयी ने कहा कि अगर सीएम योगी अपराधियों पर लगाम कसने में नकाम हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। बहन, बेटियां व आमपब्लिक खौफ के छाए में रहने को विवश हैं, वहीं सरकार व मंत्री खामोस हैं।
रिश्तेदारों के यहां आए थे पीड़ित
जिले में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि लगातार खुलासे, एनकाउंटर व मुठभेड़ के बाद भी वारदात करने से गुरेज नहीं करते। फतेहपुर के बिदंकी निवासी सूरज साहू (28) पत्नी के साथ शुक्रवार को कानपुर के किदवई नगर स्थित रिश्तेदार की शादी में शामिल होने आया था। शनिवार को दम्पति विदाई समारोह के बाद महाराजपुर इलाके के खुजउपुर गांव में रहने वाले रिश्तेदार से मिलने के लिए बाइक से जा रहे थे। गांव के पास पहुंचते ही बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आये और महिला के कान में पहने सोने के झाले तोड़ने लगे। बदमाशों का विरोध करते हुए पति ने बाइक रोकी और उनसे भिड़ गया। इस दौरान एक बदमाश ने एक के बाद एक कई गोलियां युवक के मार दी और महिला के झाले लूटकर भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ दौड़कर मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी थानाध्यक्ष राकेश कुमार मौर्या को दी।
एसपी आर्या को दी गई जिम्मेदारी
एसओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लहुलूहान हालत में युवक को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए डाक्टरों ने आईसीयू में शिफ्ट करते हुए इलाज शुरू कर दिया। एसओ ने बताया कि युवक को दो पेट व दो पैर पर गोली लगी हैं। जबकि ग्रामीणों द्वारा छह गोली चलने की बात बताई गई है। घटना को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि दम्पति से शूट एंड लूट मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की टीमों को लुटेरों की तलाश में लगा दिया गया है। जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि एसपी अनुराग आर्या को केस सौंपा गया है और जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
सूचना के बाद लेट पहुंची पुलिस
स्थानीय लोगों ने बताया कि सूचना के करीब 45 मिनट के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लहुलूहान हालत में युवक को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए डाक्टरों ने आईसीयू में शिफ्ट करते हुए इलाज शुरू कर दिया। एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि युवक को दो पेट व दो पैर पर गोली लगी हैं। दम्पति से शूट एंड लूट मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की टीमों को लुटेरों की तलाश में लगा दिया गया है। जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं घायल की पत्नी ने बताया कि बदमाशों ने पहले बाइक सठज्ञ दी और जेवरात लूटने का प्रयास किया। पति उनके भिड़ गए तो एक बदमाश ने पिस्टल निकाल ताबड़तोड फायर झोंक दिए। जिससे पति जमीन पर गिर गए। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस मौके पर आई, तब पति के शरीर से काफी मात्रा में खून बह गया।
एसओ-चौकी इंचार्ज सस्पेंड
घटना की सूचना मिलने के बाद समय पर नहीं पहुंचने पर एसओ और चौकी इंचार्ज पर एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने गाज गिरा दी। दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। महाराजपुर में तीन दिन के अंदर चार बड़ी वारदात हुईं। पर एसओ राकेश कुमार व चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह अपराधियों पर नकेल कसने में नकामयाब रहे। महाराजुपर के लोगों ने क्षेत्रीय विधायक व मंत्री सतीश महाना से पुलिस की कार्यप्रधाली की शिकायत की। इसी के बाद एसएसपी ने एक्शन लेते हुए दोनों थानेदारों पर कार्रवाई कर दी। महाराजपुर निवासी शिवबरन सिंह ने बताया कि थानेदार व पुलिसकर्मी पब्लिक की रखवाली के बजाए थाने के अंदर पैसे कमाने में व्यस्थ रहते हैं। हाईवे से रात में दर्जनों अवैध खनन भरे ट्रक निकलते हैं पर उन्हें रोकने के बजाए आराम से जाने दिया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned