scriptआज शहर के इन इलाकों से संभलकर निकलें, राष्ट्रपति के कारण बदला रहेगा ट्रैफिक रूट | Route diversion on President's visit to Kanpur | Patrika News

आज शहर के इन इलाकों से संभलकर निकलें, राष्ट्रपति के कारण बदला रहेगा ट्रैफिक रूट

locationकानपुरPublished: Nov 30, 2019 11:23:31 am

मोतीझील से सीएसजेएमयू के बीच कई रूटों पर किया गया बदलाव आज और कल के लिए इन रूटों पर जरूरी होने पर ही निकलें

आज शहर के इन इलाकों से संभलकर निकलें, राष्ट्रपति के कारण बदला रहेगा ट्रैफिक रूट

आज शहर के इन इलाकों से संभलकर निकलें, राष्ट्रपति के कारण बदला रहेगा ट्रैफिक रूट

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय कानपुर दौरे को लेकर बड़े पैमाने पर रूट डायवर्जन किया गया है। शहर में तीन जगह कार्यक्रम के चलते शनिवार को कई रूटों पर बदलाव रहेगा। जबकि रविवार को भी लगभग यही स्थिति रहेगी। एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि जब राष्ट्रपति निर्धारित समय पर सडक़ मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे तो इस दौरान निर्धारित जगहों पर यातायात रोक दिया जाएगा। वीवीआईपी फ्लीट निकलने के बाद फिर से रास्ता सुचारु रूप से चालू कर दिया जाएगा। शनिवार दोपहर 3:30 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक यह डायवर्जन लागू रहेगा। केवल एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड पर यह डायवर्जन लागू नहीं होगा।
सीएसजेएमयू से मोतीझील तक के कई रूट बदले
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिन के दौरे में सीएसजेएमयू से लेकर मोतीझील के बीच में कई रूटों पर टै्रफिक बदला गया है। राष्ट्रपति पीएसआईटी, सीएसजेएमयू और नगर निगम में अलग-अलग आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे हेलीकाप्टर से पीएसआईटी में उतरने के बाद सडक़ मार्ग द्वारा इन तीनों स्थानों पर जाएंगे। इसलिए कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक बाधित रह सकता है।
यहां रहेगा डायवर्जन
शनिवार को आईआईटी की तरफ से आने वाला ट्रैफिक कल्याणपुर और बगिया क्रॉसिंग से मुडक़र डबल पुलिया, छपेड़ा पुलिया होते हुए विजय नगर की ओर जाएगा। रामादेवी, टाटमिल चौराहा से आईआईटी कल्याणपुर की ओर जाने वाला ट्रैफिक जरीबचौकी से आगे नहीं जा सकेगा। यह यातायात फजलगंज से विजय नगर, डबलपुलिया, छपेड़ा पुलिस से होते हुए जाएगा।
कंपनीबाग चौराहा से रावतपुर और आईआईटी की ओर जाने वाले वाहन चिडिय़ाघर होते हुए सिंहपुर कर्बला से अपने गंतव्य को जाएंगे।
वीआईपी रोड पर रहेगी रोक
वीवीआईपी फ्लीट गुजरने के दौरान कंपनीबाग से कोई भी वाहन वीआईपी रोड पर नहीं जा सकेगा। मेघदूत तिराहा से कोई भी वाहन सरसैया घाट, वीआईपी रोड पर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मेघदूत तिराहा से बड़ा चौराहा, कारसेट चौराहा होते हुए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर बजरिया की ओर से हैलट गोल चौराहा की ओर जाने वाला ट्रैफिक हर्ष नगर तिराहे से अशोक नगर की ओर से जाएगा। गोल चौराहा से हैलट की आने वाला ट्रैफिक गुमटी नंबर पांच से होते हुए हर्ष नगर की ओर जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो