scriptCovid Sputnik-V Vaccine: रूस की स्पूतनिक-वी वैक्सीन पहुंची कानपुर, इस कीमत पर 21 दिनों के अंतर पर लगवाएं दोनों डोज | Russia's Sputnik-V vaccine reaches Kanpur hospital, know the specialty | Patrika News

Covid Sputnik-V Vaccine: रूस की स्पूतनिक-वी वैक्सीन पहुंची कानपुर, इस कीमत पर 21 दिनों के अंतर पर लगवाएं दोनों डोज

locationकानपुरPublished: Sep 29, 2021 11:24:59 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-कोविड स्पूतनिक वी वैक्सीन कानपुर के हॉस्पिटल पहुंची-हैदराबाद की कंपनी ने एक साथ भेजी हैं 400 डोज

Covid Sputnik-V Vaccine: रूस की स्पूतनिक-वी वैक्सीन कानपुर पहुंची, इस कीमत पर 21 दिनों के अंतर पर लगवाएं दोनों डोज

Covid Sputnik-V Vaccine: रूस की स्पूतनिक-वी वैक्सीन कानपुर पहुंची, इस कीमत पर 21 दिनों के अंतर पर लगवाएं दोनों डोज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. Covid Sputnik Vaccine in Kanpur कोरोना (Corona) को मात देने के लिए कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccine) में लोग आगे बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। अब लोगों के लिए एक और राहत भरी खबर है। काफी समय से रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन (Sputnik-V Vaccine) का इंतजार कर लोगों का इंतजार खत्म हुआ। कानपुर के न्यू लीलामनी हास्पिटल में स्पूतनिक वी वैक्सीन (Sputnik-V Vaccine in Kanpur) मंगलवार को पहुंची। कंपनी ने पहले चक्र में स्पूतनिक वैक्सीन की 400 डोज दी हैं।
21 दिन के अंतर पर लगवा सकेंगे दोनों डोज

इसमें खास बात बताई गई है कि इस वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज सिर्फ 21 दिन के अंतर में लगाई जा सकती है। मतलब कि पहली डोज के बाद 22वें दिन दूसरी डोज लगवाई जा सकती है। अब लोगों को दूसरी डोज के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। न्यू लीलामनी हास्पिटल (Sputnik Vaccine In New Lilamani Hospital) के प्रबंध निदेशक डा. महेंद्र सरावगी ने बताया कि हैदराबाद की डा. रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड से स्पूतनिक वी वैक्सीन की 400 डोज भेजी गईं हैं।
2290 शुल्क जमा करके एक साथ दोनों डोज लगवाएं

उन्होंने बताया कि अच्छी बात यह है कि कंपनी ने एक व्यक्ति के लिए पहली और दूसरी डोज एक साथ ही भेजी है। इसलिए दोनों डोज का शुल्क भी एक साथ ही जमा कराया जाएगा। वैक्सीन की एक डोज 1145 रुपये में लगाई जाएगी। इस तरह दोनों डोज के लिए 2290 रुपये जमा होंगे। डा. सरावगी ने बताया कि स्पूतनिक वी वैक्सीन आनलाइन बुकिंग (Sputnik Vaccine Online Booking) कराकर भी लगवा सकते हैं। अगर किसी को आनलाइन बुकिंग नहीं करानी है तो आनस्पाट भी वैक्सीन शुल्क देकर लगवा सकते हैैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो