scriptसाध्वी के बयान के बाद कांग्रेस का पलटवार, पीएम नरेंद्र मोदी के नवाज प्रेम की दिलाई याद | sadhvi adviced rahul gandhi for change congress name to muslim league | Patrika News

साध्वी के बयान के बाद कांग्रेस का पलटवार, पीएम नरेंद्र मोदी के नवाज प्रेम की दिलाई याद

locationकानपुरPublished: Jul 17, 2018 03:14:12 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

केंद्रीय मंत्री निरजंन ज्योति ने ने सीएसए में कांग्रेस को अपना नाम मुस्लिम लीग किए जाने की दी थी सलाह, कांग्रेस ने मंत्री को याद दिलाया नवाज प्रेम

sadhvi adviced rahul gandhi for change congress name to muslim league

साध्वी के बयान के बाद कांग्रेस का पलटवार, पीएम नरेंद्र मोदी के नवाज प्रेम की दिलाई याद

कानपुर। केद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने कानपुर के सीएसए में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर जुबानी हमला बोला था। साध्वी ने कहा था कि कांग्रेस के नेताओं को पाकिस्तान से बहुत प्रेम है, इसलिए उन्हें अपनी पार्टी का नाम बदलकर मुस्लिम लीग रख लेना चाहिए। साध्वी के इस बयान पर कांग्रेसी खासे नाराज हैं। नगर अध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि चुनाव के वक्त भाजपा नेताओं के जुबान पर पाकिस्तान और हाफिज सईद का नाम आने लगता है। कांग्रेस एक सेकुलरवादी दल है और साध्वी को अपनी पार्टी का नाम बदल कर जुमले वाली पार्टी कर देना चाहिए। हम विकास पर प्रश्न करते हैं तो वो पाक-पाक नाम की धुन सुनाने लगते हैं। खुद प्रधानमंत्री बिना बुलाए पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर जाकर उनकी मां के पैर छूकर आते हैं और उनके मंत्री हमें पाक प्रेमी बताते हैं। जनता इनके बारे में जान चुकी है और 2019 में कांग्रेस के नेतृत्व में दिल्ली में सरकार बनने जा रही है।
कुछ इस तरह दिया था बयान
क्ेंद्रीय मंत्री निरजंन ज्योति शनिवार को सीएस परिसर स्थित किसान सेमिनार का उद्घाटन के लिए कानपुर पहुंची। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस व राहुल गांधी पर कई आरोप के साथ उन्हें सलाह भी दी। साध्वी ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी का नाम अब बद कर मुस्लिम लगी कर लेना चाहिए। क्योंकि उनकी पार्टी के नेताओं को पाकिस्तान से ज्यादा प्रेम है। साध्वी ने कहा शशि थरूर, गुलाब नबी आजाद और दिग्विजय सिंह पर तीखा हमला किया। कहा कि कोई कहता है कि भारतीय सेना आतंकियों के बजाए कश्मीर के आम नागरिकों को मार रही है तो दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के फौज के एक अफसर की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी से करते हैं। ऐसे में हमारी उन्हें सलाह है कि पार्टी का नाम बदलें और पाकिस्तान जाकर चुनाव में भाग लें।
कांग्रेस ने किया पलटवार
मंत्री साध्वी के बयान के बाद कांग्रेस नेताओं ने पलटवार का करारा जवाब दिया। कांग्रेस नगर अध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि जिस जिले से साध्वी सांसद हैं, वहां के लोगों को राशन मिल रहा है। कांग्रेस सरकार ने राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना चलाई, पर मोदी और योगी सरकार के चलते यह जमीन पर नहीं दिख रही। मंत्री के क्षेत्र में कोटेदार जमकर गरीबों की रोटी को बेंचकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। मंत्री को विकास सहित इन मुद्दो ंपर जवाब देना चाहिए, पर वो ऐसा नहीं कर रही। बल्कि वोटों के ध्रुवीकरण के जरिए वोटबैंक की राजनीति कर रही हैं। कांग्रेस के शासनकाल के दौरान कश्मीर से लेकर पाकिस्तान खामोस रहा। पर मोदी सरकार आने के बाद आज वहां के हालात क्या हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान कभी पाकिस्तान नहीं गए, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी बिन बुलाए वहां जाकर करगिल की घटना कां अंजाम देने वाले नवाज शरीफ के घर जाकर उन्हें गले लगा रहे हैं।
बिजली, पानी, सुरक्षा और स्वास्थ्य बेपटरी
कांग्रेस के नगर अध्यक्ष ने बताया कि कानपुर में पिछले एक साल से वारदातों में बाढ़ आ गई है। बहू, बेटियां अपने को घर के अंदर कैद करने को मजबूर हैं। थाने के अंदर दरोगा को मार दिया जाता है तो अस्पताल के आईसीयू में पांच-पांच मरीजों की मौत हो जाती है। जहरीली शराब से डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो जाती है तो जेल के अंदर कैदी को गोलियों से भून दिया जा रहा है। यह कैसे अच्छे दिन है। मंत्री साध्वी इन प्रश्नों का जवाब कब देंगह। कब तक भाजपा के नेता लोगों को वोट के नाम पर बांटते रहेंगे। नगर अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस मोदी और योगी सरकार की पोल खोल अभियान चला रही है। हम जनता के पास जाकर इनके बहकावे पर नहीं आने की बात कह रहे हैं। साथ ही देश व प्रदेश की बदहाल व्यवस्था से उन्हें रूबरू करा रहे हैं। हम पाकिस्तान का नाम लेकर भाजपा चुनाव नहीं जीत पाएगी। उन्हें अब अपने कामों का ब्योरा जनता के सामने पेश करना होगा।
अब जेल भी सुरक्षित नहीं
नगर अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के दौरान जनता का ध्यान भटकानें के लिए भाजपा नेता अब पाकिस्स्तान, हाफिज सईद सहित अन्य मुद्दों को उछाल रहे हैं। जबकि इनकी सरकार के दौरान अब जेलें सुरक्षित नहीं रही। जेल के अंदर कैदियों को हथियार पहुंचाए जा रहे हैं और बंदी की मौत के घाट उतारा जा रहा है। कहते हैं, मुन्ना बजरंगी की जांच अगर सीबीआई के जरिए कराई जाए तो कई सफदेपोश बेनकाब हो जाएंगे। नगर अध्यक्ष ने कहा कि 2019 को चुनाव कांग्रेस व उसके सहयोगी दल मिलकर लड़ेंगे और पीएम मोदी व उनकी टीम को हरा गुजरात के लिए रवाना कर देंगे। जनता अब पाक के बजाए विकास पर वोट देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो