scriptसीएमओ को कुंभकरण बता सपा विधायक ने बजाया ढोल | samajwadi party mla start protest against cmo in kanpur hindi news | Patrika News

सीएमओ को कुंभकरण बता सपा विधायक ने बजाया ढोल

locationकानपुरPublished: Dec 06, 2019 01:34:19 am

Submitted by:

Vinod Nigam

डेंगू की रोकथाम को लेकर सपाइयों ने सीएमओ कार्यालय पर नारेबाजी की, सीएमओ और सपा विधायक के बीच हुई टकरार, आंदोलन की दी धमकी।

सीएमओ को कुंभकरण बता सपा विधायक ने बजाया ढोल

सीएमओ को कुंभकरण बता सपा विधायक ने बजाया ढोल

कानपुर। शहर में डेंगू महामारी का रूप ले लिया है। सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के बाए गुरूवार को समाजवादी पार्टी के आर्यनगर से विधायक अमिताभ बाजपेई के नेतृत्व में सपाई सीएमओ दफ्तर में पहुंच गए। मच्छरदानी, मास्क और मच्छररोधी क्रीम लेकर पहुंचे सपाइयों ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। सपा विधायक ने कहा कुंभकरणीय नींद में सो रहे स्वास्थ्य विभाग को जगाने के लिए हमलोगों ने ढोल बजाकर उन्हें जगाया और डेंगू के रोकथाम के लिए सीएमओ को ज्ञापन सौंपा।

डेंगू की चपेट में जनपद
शहर में इन दिनों के डेंगू की चपेट में आकर रोजाना लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके चलते गुरुवार को आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के नेतृत्व में सपाई सीएमओ कार्यालय पहुंच गए। सपा विधायक ने कहा कि बीजेपी सरकार की संरक्षण में स्वास्थ्य महकमा फल-फूल रहा है। हरदिन कोई न कोई डेंगू के डंग का शिकार हो रहा है। अस्पताल में मरीजों का ठीक से इलाज तो मोहल्लों में मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नहीं हो रहा। नगर निगम के कारण शहर में कूड़े के पहाड़ खड़े हो गए हैं और आसपास के गांव में बुखार माहामारी का रूप धारण कर चुका है।

नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग
सपा विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ रखकर बैठा रहा और शहर में डेंगू जैसी महामारी फैल गई। रोजाना डेंगू की चपेट में आकर लोगों की मौत हो रही है और स्वास्थ्य विभाग सो रहा है। मच्छरदानी, मास्क, ओडोमास लेकर पहुंचे सपाइयों ने सीएमओ को नींद से जगाने के लिए ढोल बजाते हुए सीएमओ होश में आओ, कानपुर वासियों को डेंगू से बचाओ, सीएमओ नहीं कुंभकरण है, इसलिए जनता की मरण है… जैसे नारे लगाए। इस बीच सीएमओ और सपा विधायक के बीच कहासुनी भी हुई। विधायक ने गैरजिम्मेदार रवैये को लेकर सीएमओ को भला-बुरा कहा।

इलाज नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
सपा विधायक ने बताया कि डेंगू के कारण गांवों से ग्रामीण अपने-अपने घरों में ताले जड़ कर पलायन कर रहे हैं। डेंगू की चपेट में बच्चे, बुजुर्ग, महिला, कई डाक्टर एवं पुलिस अधिकारी भी आ चुके हैं। फर्जी डाक्टरों और प्राइवेट अस्पतालों में जनता को लूटा जा रहा है। उन्होंने तत्काल वार्ड स्तर पर टीमें बनाकर कीटनाशक छिड़काव वार्ड की मांग की। कहा, बचाव के कदम न उठाए जाने पर समाजवादी पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी। कमिश्नर, डीएम नगर आयुक्त, महापौर बीजेपी जनप्रतिनिधियों के घारों के बाहर धरना भी देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो