scriptयोगी सरकार में खुलेआम हूटर बजाते घूम रहे हैं सपाई, असहले भी लहराये, देखें वीडियो | Samajwadi party workers in kanpur dehat | Patrika News

योगी सरकार में खुलेआम हूटर बजाते घूम रहे हैं सपाई, असहले भी लहराये, देखें वीडियो

locationकानपुरPublished: Mar 11, 2018 05:14:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश में कहने को तो बीजेपी की सरकार है, लेकिन रोड पर खुलेआम सपा के लोग हूटर बजाते घूम रहे हैं…

Samajwadi party
कानपुर देहात. यूपी में योगी सरकार बनते ही नीली लाल बत्ती और हूटर पर भले ही प्रतिबंध लग गया हो, लेकिन कानपुर देहात में योगी सरकार के कोई आदेश का पालन नहीं दिखाई पड़ रहा है। कहने को यूपी में योगी सरकार है, लेकिन रोड पर खुलेआम सपा के ये लोग हूटर बजाते घूम रहे हैं। जिले प्रशासन इन पर कोई कार्यवाही करता नजर नहीं आ रहा है। बतातें चले कि कानपुर देहात में आज राजपुर ब्लॉक प्रमुख के लिये अविश्वास प्रस्ताव में हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद सपाई जमकर असलहा और हूटर का प्रयोग करते नजर आये। वहीं दूसरी तरफ हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद अविश्वास प्रस्ताव न होने पर नाराज ब्लॉक क्षेत्र के बीडीसी सदस्यों ने सिकन्दरा तहसील परिसर में धरना देकर अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव के मामले पर भोगनीपुर विधायक पर संरक्षण देने का आरोप लगाया है।
सपाइयों ने इस तरह मनाईं खुशियां
कानपुर देहात में राजपुर ब्लॉक प्रमुख के लिये अविश्वास प्रस्ताव होना था, लेकिन बताया गया कि ब्लॉक प्रमुख द्वारा हाईकोर्ट से स्टे लाकर इस प्रक्रिया को रुकवा दिया गया। इसके बाद सपा ब्लॉक प्रमुख लाखन सिंह यादव के समर्थकों ने ब्लॉक में जाकर ब्लॉक प्रमुख को माला पहनाई और बस फिर अपनी इस जीत की ख़ुशी में सब कुछ भुलाकर नियम कानून की धज्जियां उड़ा डालीं और जमकर बवाल किया। अपने असलहा धारी समर्थकों के साथ के सपा ब्लॉक प्रमुख गाड़ियों में हूटर बजाते हुए गली चौराहों और रोड में घूमते रहे, लेकिन रोक टोक करने वाला कोई नहीं दिखा। जिला प्रशासन भी ये सब देखकर अंजान बना रहा।
नहीं दिखा सपाईयों में कोई भय
इस तरह की गुंडई देखकर लोगों में चर्चा रही कि इन प्रमुख को न तो बीजेपी सरकार का और न ही हाईकोर्ट का कतई भय लग रहा था। जिस बीजेपी सरकार ने नीली व लाल बत्ती और हूटर पर रोक लगा रखी है, वह सिर्फ कहने को बीजेपी सरकार है, जो गुंडों माफियाओं पर लगाम लगाने में असफल नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद नाराज बीडीसी सदस्य तहसील सिंकन्दरा पहुंचे और धरना प्रदर्शन करने लगे। बीडीसी सदस्यों ने जिला प्रशासन द्वारा सपा ब्लाक प्रमुख को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया है।
एसडीएम ने कहा- तैयारियां पूरी हो गई थीं, लेकिन…
एसडीएम सिकन्दरा दीपाली कौशिक की मानें तो अविश्वास प्रस्ताव होना था जिसकी तारीख व समय तय हो चुका था। सारी तैयारियां कर ली गयी थी। लेकिन हाईकोर्ट का स्टे आने के बाद यथास्थित बनाये रखने का निर्णय लिया गया है। आगे जो भी दिशा निर्देश मिलेगा, उसके अनुसार कार्यवाही कराई जाएगी।
ब्लॉक प्रमुख बोले
अविश्वास प्रस्ताव पर हाईकोर्ट से स्टे लाये ब्लॉक प्रमुख लाखन सिंह यादव की मानें तो अविश्वास प्रस्ताव कैसे होता है। ये ब्लॉक के बीडीसी सदस्यों को नही मालूम है। साथ ही भोगनीपुर के विधायक विनोद कटियार को राजनीति सिखाने की नसीहत भी दे डाली।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो