scriptसपाइयों ने नारेबाजी कर फूंका योगी सरकार का पुतला, फिर योगी की पुलिस ने की ये कार्रवाई | sapai fired yogi goverment mannequin police arrest kanpur dehat | Patrika News

सपाइयों ने नारेबाजी कर फूंका योगी सरकार का पुतला, फिर योगी की पुलिस ने की ये कार्रवाई

locationकानपुरPublished: Feb 13, 2019 06:51:49 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पूर्व मुख्यमंत्री को इलाहाबाद जाने से रोकने पर नाराज सपाइयों ने बीते दिन कानपुर देहात में जगह जगह विरोध प्रदर्शन किया।

sapai

सपाइयों ने नारेबाजी कर फूंका योगी सरकार का पुतला, फिर योगी की पुलिस ने की ये कार्रवाई

कानपुर देहात-लखनऊ एयरपोर्ट पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री को इलाहाबाद जाने से रोकने पर नाराज सपाइयों ने बीते दिन कानपुर देहात में जगह जगह विरोध प्रदर्शन किया। जहां भोगनीपुर कोतवाली में योगी सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगाए तो वहीं रसूलाबाद में पुलिस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। हालांकि पुखरायां मुख्य मार्ग पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास कर रहे सपाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।
दरअसल मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविधालय में छात्रसंघ के कार्यक्रम में शरीक होने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जा रहे थे। लखनऊ एयरपोर्ट से उतरने के बाद उन्हें जाने से रोक दिया गया।अखिलेश यादव को इलाहाबाद जाने से रोके जाने की जानकारी मिलते ही कानपुर देहात में सपा के जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र पाल सिंह की अगुवाई में सपा कार्यकर्ताओं ने पुखरायां बस स्टाप के पास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने का प्रयास किया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे सीओ महेंद्र पाल सिंह, कोतवाल शिवकुमार सिंह राठौर ने सपाइयों के हांथो से पुतला छीन लिया।
इस पर गुस्साए सपा कार्यकर्ता पुलिस के सामने ही सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। वहीं थोड़ी देर बाद पुखरायां पहुंचे सपा के जिलाध्यक्ष समरथ पाल ने भी कार्यकर्ताओं के साथ नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले गई। इधर कोतवाली पहुंचे उपजिलाधिकारी राजीव राज ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन सपाई नहीं माने। इस पर पुलिस ने गिरफ्तार किये गए सपाईयों की सूची एसडीएम को सौंप दी। बाद में एसडीएम ने थाने से ही सभी को निजी मुचालके पर छोड़ दिया।
कोतवाल शिव कुमार सिंह ने बताया कि 80 सपाईयों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरसेन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश को रोकना हिटलरशाही रवैया बताया। उधर रसूलाबाद में थानाध्यक्ष की मौजूदगी में मुलायम यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय सचिव आलोक रत्न की अगुवाई में चौराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका और नारेबाजी की। अकबरपुर शहर के अंडरपास चौराहा पर युवजन सभा प्रदेश सचिव सौरभ यादव के नेतृत्व में पहुंचे सपाइयों ने सरकार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। इस घटना के बाद से जिले की पुलिस सक्रिय दिख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो