scriptविद्यालय प्रबंधक ने बच्चों को दी बड़ी राहत, खुशी से झूम उठे अभिभावक व बच्चे, पढ़िए पूरी स्टोरी | School manager gave big relief to children, read full story | Patrika News

विद्यालय प्रबंधक ने बच्चों को दी बड़ी राहत, खुशी से झूम उठे अभिभावक व बच्चे, पढ़िए पूरी स्टोरी

locationकानपुरPublished: May 25, 2020 04:51:01 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

प्रबंधक के इस फैसले की क्षेत्रवासियों ने प्रशंसा की और उनका आभार जताया।

विद्यालय प्रबंधक ने बच्चों को दी बड़ी राहत, खुशी से झूम उठे अभिभावक व बच्चे, पढ़िए पूरी स्टोरी

विद्यालय प्रबंधक ने बच्चों को दी बड़ी राहत, खुशी से झूम उठे अभिभावक व बच्चे, पढ़िए पूरी स्टोरी

कानपुर देहात-मार्च माह में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। तब से लेकर अनवरत लॉकडाउन जारी है। इस बीच बच्चों के स्कूल को बन्द करने के आदेश भी दिए गए थे। वहीं सभी कामकाज ठप होने के बाद अभिभावकों के सामने बच्चों की स्कूल फीस को लेकर समस्या बढ़ी। जिसको लेकर कानपुर देहात के तिस्ती स्थित विमला शुक्ला इंटर कालेज के प्रबंधक द्वारा लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे अभिभावकों को बड़ी राहत दी गई। प्रबंधक जेएन शुक्ला ने 3 माह की फीस माफी का ऐलान किया तो अभिभावकों और छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रबंधक के इस फैसले की क्षेत्रवासियों ने प्रशंसा की और उनका आभार जताया।
इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। भारत देश भी इस महामारी से परेशान है। कई समाजसेवी लोग गरीबों की मदद को हर समय तैयार रहते हैं। इस महामारी को देखते हुए विमला शुक्ला इंटर कॉलेज तिश्ती के प्रबंधक जय नारायण शुक्ला बबलू ने अप्रैल, मई व जून की फीस सभी कक्षाओं का तीन माह का शुल्क माफ किया है। विद्यालय समिति के इस निर्णय से सभी छात्र-छात्राओं व अभिभावकों के चेहरे पर खुशी दौड़ गई। विद्यालय समिति ने यह भी निर्णय लिया की ऑनलाइन शिक्षण कार्य का भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस तरह की राहत देकर उन्होंने एक नई मिसाल कायम की है।
बताते चलें कि कॉलेज के प्रबंधक जय नारायण शुक्ला बेहद शांत व ईमानदार स्वभाव के व्यक्ति हैं। वह इससे पहले भी गरीबों की सेवा करते रहते हैं। उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना काम के घरों से बाहर न निकले। ज्यादा जरूरत पर अगर निकले तो मुंह बांधकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। क्षेत्र में अन्य स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावको का कहना है कि सभी विद्यालयों को इस विद्यालय से सीख लेनी चाहिए और ऐसे संकट के समय में थोड़ी राहत देनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो