शिक्षक ने मासूम छात्र को बेरहमी से पीटा

Ashish Pandey

Publish: Sep, 17 2017 04:19:06 (IST) | Updated: Sep, 18 2017 01:02:35 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
शिक्षक ने मासूम छात्र को बेरहमी से पीटा

उलाहना देने गई मां से अभद्रता, थाने पहुंच लगाई न्याय की गुहार।

कानपुर देहात. चिंगम खाने का गुनाह मासूम कुलदीप को इतना भारी पड़ गया कि शिक्षक ने कक्षा 7 में पढऩे वाले मासूम की बेरहमी से पिटाई कर दी। वहीं जब मासूम की मां उलाहना देने विद्यालय पहुंची तो प्रधानाध्यापक ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौज कर अभद्रता की हदें पार कर दी।
मामला रसूलाबाद कस्बा में संचालित एक प्राइवेट स्कूल का है। बताया गया कि बिना मान्यता विद्यालय अवैध रूप से संचालित है। कस्बा के नेहरू नगर में वीएन जूनियर हाईस्कूल एजूकेशन सेंटर विद्यालय संचालित है, जहाँ चिंगम खाने पर शिक्षक ने छात्र कुलदीप की पिटाई कर दी। पीडित छात्र की मां ने थाने पहुंचकर प्रधानाध्यापक व स्टाफ शिक्षक के खिलाफ शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

प्रदेश सरकार ने जहाँ गैर मान्यता प्राप्त प्राप्त चल रहे विद्यालयों पर शिकंजा कसने के लिए कड़े निर्देश दे रखें हैं वहीं बावजूद इसके लोग धडल्ले से विद्यालय संचालित कर रहे हैं, जिससे कहीं न कहीं जिम्मेदार सम्बंधित एबीएसए से
लेकर विभागीय आला अधिकारी सवालों के घेरे में आ रहे हैं कि आखिर स्कूलों पर अभी तक लगाम क्यों नहीं लगाई गई। आखिर कब तक प्रदेश में शिक्षा के नाम पर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ होता रहेगा। रसूलाबाद के एक ऐसे ही बिना मान्यता के संचालित विद्यालय वी.एन एजूकेशन सेंटर मे चिंगम खाने पर कक्षा 7 में पढऩे वाले कुलदीप को अध्यापक द्वारा ऐसा दंड दिया गया कि लोग दांतों उंगली दबा गए। शिक्षक ने बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी, इसके बाद जब घायल बच्चे की मां शिकायत करने पहुंची तो आग बबूला हुए प्रधानाध्यापक ने गाली गलौज करते हुये अभद्रता की। अपमान का घूंट पीकर पीडि़त की मां ने थाने जाकर प्रधानाध्यापक व शिक्षक के खिलाफ प्रार्थना पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष ने तत्काल पुलिस बल भेजकर विद्यालय में मामले की जांच कराई।
थाना प्रभारी देवेश शुक्ला ने बताया कि मामले की छानबीन कराकर दोषी पाए जाने पर आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned