scriptभारी पुलिस बल की छापेमारी पर गिहार बस्ती में मच गया हड़कंप, पैसे के लालच में बना रहे थे ऐसा जहर | sdm with police force catch illegal sharab and aropi kanpur dehat | Patrika News

भारी पुलिस बल की छापेमारी पर गिहार बस्ती में मच गया हड़कंप, पैसे के लालच में बना रहे थे ऐसा जहर

locationकानपुरPublished: Jun 17, 2019 05:13:00 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

भारी पुलिस बल की अचानक छापेमारी देख लोग इधर-उधर भागने लगे।

sharab pakdi

भारी पुलिस बल की छापेमारी पर गिहार बस्ती में मच गया हड़कंप, पैसे के लालच में बना रहे थे ऐसा जहर

कानपुर देहात-जहरीली शराब से मौतों की कई घटनाओं के बाद से पुलिस प्रशासन लगातार हरकत में दिख रहा है। सरकारी ठेकों में छापेमारी कर पुलिस व आबकारी विभाग सरकार के निर्देशों का पालन करने में जुटे हैं, साथ ही अवैध व जहरीली शराब के नियंत्रण में प्रयासरत है। इसी के चलते कानपुर देहात के रसूलाबाद थानाक्षेत्र में उपजिलाधिकारी जेपी पांडेय ने पुलिस फोर्स के साथ थाने की नाक के नीचे गिहार बस्ती में बन रही कच्ची शराब के अड्डे पर छापेमारी की। भारी पुलिस फोर्स की छापेमारी देख हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई लीटर लहन बरामद किया। साथ ही नकली शराब बनाने वाले उपकरण भी बरामद किए।
रसूलाबाद कस्बे में थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित गिहार बस्ती में एसडीएम जेपी पांडेय ने क्षेत्राधिकारी राजाराम चौधरी, इंस्पेक्टर ललित कुमार के साथ भारी पुलिस बल को लेकर अचानक छापेमारी की। पुलिस की छापेमारी देख लोग इधर-उधर भागने लगे। इस पर शराब बनाने वाले लोग बचने के उद्देश्य से स्वयं जहरीली शराब को नष्ट करने में जुट गए। इस दौरान पुलिस ने कई लीटर लहन को नष्ट किया और शराब बनाने वाले उपकरण बरामद किए। इस दौरान उन्होंने शराब बनाने वाले तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उपजिलाधिकारी जेपी पांडेय ने बताया कि किसी भी दशा में नकली शराब का न तो निर्माण होने दिया जाएगा और न ही बिक्री होने दी जाएगी। रसूलाबाद क्षेत्र में अभियान चलाकर नकली शराब के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो