scriptइस घटना के बाद गांवों में मच गयी चीख पुकार, पांच ग्रहस्थी बर्बाद | sensitive cought fire in five home here kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इस घटना के बाद गांवों में मच गयी चीख पुकार, पांच ग्रहस्थी बर्बाद

तहसीलदार रामस्वरूप ने बताया कि लेखपाल को गांव भेजा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक संभव मदद की जाएगी।

कानपुरJun 16, 2019 / 07:59 pm

Arvind Kumar Verma

aagjani

इस घटना के बाद गांवों में मच गयी चीख पुकार, पांच ग्रहस्थी बर्बाद

कानपुर देहात-जनपद में डेरापुर व सिकंदरा क्षेत्र में उस समय कोहराम मच गया, जब बलाई बुजुर्ग व डुबकी के पांच घरों में अचानक आग लग गयी। आग की घटना देख गांव में त्राहिमाम मच गया। लोग बाल्टियों से पानी लेकर आग बुझाने दौड़ पड़े लेकिन आग विकराल रूप लेने लगी। इस बीच ग्रामीणों ने दमकल को सूचना दी। वहीं कुछ लोगों ने सबमर्सिबल के पानी से काबू पाना चाहता। वहीं पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पांचों घरों की गृहस्थियां व अन्य सामान जलकर राख हो गया।
कानपुर देहात के बलाई बुजुर्ग गांव में बीती देर शाम सुखराम पाल व मोहन लाल उर्फ बुद्धा के घर में अचानक आग लग गई। बताया गया कि दोनों घरों के लोग खेत पर काम करने गए हुए थे। लपटें उठती देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया और गृह स्वामियों को सूचना दी। वहीं ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास करते हुए दमकल को भी सूचना दी। हालांकि सबमर्सिबल चलाकर ग्रामीणों ने दमकल पहुंचने के पूर्व तक आग पर काफी नियंत्रण कर लिया। बाद में दमकल जवानों ने पूर्ण रूप से आग बुझाई। इससे पहले दोनों परिवारों की गृहस्थी का सारा सामान जल गया। मोहन लाल ने बताया कि आग लगने से दस हजार रुपये नकद भी राख हो गए। दो मवेशी भी झुलस गए। लेखपाल विवेक कुमार ने बताया कि रिपोर्ट भूलेख कार्यालय भेजी जा रही है।
इसी प्रकार दोपहर सिकंदरा थाना क्षेत्र के डुबकी गांव में छुन्ना दीक्षित के घर के बाहर बखरी में रखे भूसे के ढेर में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख आसपास के लोग आग बुझाने दौड़ पड़े। दमकल को भी सूचना दी गई। आग बढ़कर अखिलेश पांडेय व सुनील कटियार के घर तक पहुंच गई। लोग हवा के साथ उड़ रही चिगारी काबू करने को इधर उधर दौड़ रहे थे। अफरा तफरी मच गई। बाद में पहुंचे दमकल जवानों ने मशक्कत के बाद आग काबू की। तहसीलदार रामस्वरूप ने बताया कि लेखपाल को गांव भेजा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक संभव मदद की जाएगी।

Home / Kanpur / इस घटना के बाद गांवों में मच गयी चीख पुकार, पांच ग्रहस्थी बर्बाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो