scriptसीएसए के प्रोफेसर पर शारीरिक शोषण के प्रयास का लगा आरोप, एफआईआर दर्ज | Serious allegations against CSA professor | Patrika News

सीएसए के प्रोफेसर पर शारीरिक शोषण के प्रयास का लगा आरोप, एफआईआर दर्ज

locationकानपुरPublished: Aug 12, 2019 05:26:59 pm

सुनवाई न होने पर शिकायतकर्ता ने की थी आत्मदाह की धमकी पीडि़ता बोली, आधा वेतन हड़प लेते और विरोध पर निकालने की धमकी देते

csa kanpur

सीएसए के प्रोफेसर पर शारीरिक शोषण के प्रयास का लगा आरोप, एफआईआर दर्ज

कानपुर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पर शारीरिक शोषण के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की गई है। नवाबगंज पुलिस से शिकायत करने के बावजूद रिपोर्ट न दर्ज होने पर पूर्व गेस्ट लेक्चरर ने एडीजी से शिकायत की थी। एडीजी के आदेश पर नवाबगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पीडि़ता ने दी थी आत्मदाह की धमकी
सीएसए की पूर्व गेस्ट लेक्चरर ने प्रोफेसर मुनीश कुमार पर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था। सुनवाई न होने पर उन्होंने आत्मदाह करने की धमकी दी थी। सीओ स्वरूप नगर ने पूर्व गेस्ट लेक्चरर को जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। बाद में पूर्व गेस्ट लेक्चरर ने एडीजी कानपुर जोन प्रेम प्रकाश से भी अपना दर्द बयां किया था। उनके आदेश पर नवाबगंज पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
आधा वेतन हड़पने का आरोप
पूर्व लेक्चरर ने पुलिस को बताया कि आरोपित प्रोफेसर वेतन का आधा पैसा लेने के साथ ही विरोध करने पर विभाग से निकाल देने की धमकी देते हैं। आरोपित प्रोफेसर ने शारीरिक शोषण का प्रयास करने के साथ ही किसी से चर्चा करने पर अच्छा न होने की धमकी भी दी थी। मामला बढऩे पर सीओ ने आरोपित प्रोफेसर के बयान भी दर्ज किए थे।
पुलिस कर रही जांच
सीओ स्वरूप नगर ने बताया कि आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ धारा 354, 506, 409 और 511 की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद कार्रवाई होगी। आरोप लगाने वाली पूर्व लेक्चरर जांच में सहयोग नहीं कर रही है। उनकी सुबह ही रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। इसके बावजूद वह आ नहीं रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो