scriptगले में डाला मंगलसूत्र, सात फेरे लिए, फिर सात दिन में गला घोंटकर मार दिया | Seven days after marriage, the woman was strangled to death | Patrika News

गले में डाला मंगलसूत्र, सात फेरे लिए, फिर सात दिन में गला घोंटकर मार दिया

locationकानपुरPublished: Feb 24, 2020 11:22:05 am

हत्या के बाद मायके वालों को दी बीमारी से मौत की सूचनापोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिटाई और गला घोंटकर हत्या की पुष्टि

गले में डाला मंगलसूत्र, सात फेरे लिए, फिर सात दिन में गला घोंटकर मार दिया

गले में डाला मंगलसूत्र, सात फेरे लिए, फिर सात दिन में गला घोंटकर मार दिया

कानपुर। सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा सात दिन में ही टूट गया। १४ फरवरी यानि वैलेंटाइन-डे पर गले में मंगलसूत्र बांधने वाले पति ने ही गला घोंटकर युवती की हत्या कर दी। हत्या के बाद मायके वालों को बीमारी से मौत का बहाना बना दिया, लेकिन जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तो पूरा खुलासा हो गया। उसका गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई तो मायके वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने आरोपित पति और ससुरालियों के खिलाफ नर्वल थाने में तहरीर दी है। जबकि पुलिस इस मामले में समझौते का दबाव बना रही है।
दहेज में मांगी थी कार
उन्नाव के सफीपुर निवासी चंद्रपाल की बेटी मानवी उर्फ राजकुमारी का विवाह 14 फरवरी को नर्वल के हथेरुआ निवासी लवकुश से हुआ था। मानवी के भाई सूरज ने बताया कि बारात के दिन पहले अचानक ससुराल वालों ने कार की मांग कर दी। उन्होंने अचानक कार देने में असमर्थता जताई तो फिर चौथी पर कार देने अल्टीमेटम देते हुए धमकी दी कि मांग पूरी नहीं हुई तो ठीक नहीं होगा। तीन दिन बाद ससुराल वाले दोबारा विदा कराकर ले गए थे। शनिवार शाम को लवकुश और उसके पिता ने मानवीय के बीमार होने की सूचना दी। इसके बाद पता चला कि बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
मानवी के पिता चंद्रपाल, मां राजकुमार और भाई सूरज, बृजेश समेत परिवार के अन्य लोगों ने मौत को संदिग्ध बताते हुए जमकर हंगामा किया। नर्वल पुलिस को सूचना दी गई। रविवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मानवीय के शरीर पर पिटाई के निशान और गला घोंटकर कत्ल की पुष्टि हुई है। लवकुश के साथ उसके पिता हरिपाल व सास समेत अन्य के खिलाफ दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।
समझौते का दबाव
मृतका मानवी के मायके वालों का आरोप है कि थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज कार्रवाई की बजाए समझौते का दबाव बनाते रहे। देर रात तक इस बात को लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा। मामला एसपी ग्रामीण तक पहुंचा तो थानेदार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो