सात वाहन चोर गिरफ्तार, 40 बाइकें बरामद

सात वाहन चोर गिरफ्तार, 40 बाइकें बरामद

Ashish Pandey | Publish: Jan, 14 2018 07:23:19 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

ऑनलाइन करते थे बिक्री, अधिकतर वाहन नेपाल में बेचते थे।

 

कानपुर. शहर में चार और दो पहिया वाहनों की चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं। एसएसपी अखिलेश मीणा के आदेश पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। नवाबगंज पुलिस ने इस दौरान एक अन्तरजनपदीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड कर दिया। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 40 से ज्यादा बाइकें बरामद कीं। पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया कि बाइकों की बिक्री ऑनलाइन की जाती थी और इनके सबसे ज्यादा खरीददार नेपाल के होते थे। गैंग की सरगना सहित नेपाल के चार अन्य चोर पुलिस के हत्थे नहीं लगे, जिनको दबोचने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।
सात चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
कानपुर महानगर में पिछले दो माह के दौरान वाहन चोरी की वारदातों में इजाफ हुआ था। इसी के चलते एसएसपी अखिलेश मीणा ने शातिर चोरों को पकडऩे के आदेश पुलिस को दिए। शनिवार की देरशाम नवाबगंज पुलिस चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान दो युवक बाइक पर सवार हुए दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बाइक भगा दी। पुलिस ने उनका पीछा कर धरदबोचा और थाने लेकर आई और पूछताछ शुरू की। आरोपियों ने पुलिस को अपने अन्य साथियों के नाम बताए। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर दबिश दी तो पांच अन्य चोर 40 बाइकों के साथ दबोचे गए। जबकि गैंग का सरगना चकेरी निवासी प्रशान्त शुक्ला अपने चार नेपाली साथियों के साथ फरार हो गया।
ऑनलाइन करते थे बिक्री
चोर शहर से बाइकों को चोरी कर लेते और उन्हें ऑनलाइन ओएलएक्स साइड अपलोड पर उनकी बिक्री करते थे। गिरोह के तार नेपाल से जुड़े मिलने की जानकारी मिली है। आरोपी नेपाल बार्डर तक वाहनों को पहुंचाते और वहां से अन्य शातिर नेपाल के अंदर ले जाकर उन्हें बेच देते थे। .शातिर चोर गाडियों को चोरी कर खाली प्लाट में रखते थे और डिमान्ड के मुताबिक उनकी सप्लाई करते थे। एसपी ईस्ट अनुराग आर्या ने बताया कि गिरोह का सरगना मौके से भागने में कामयाब रहा। शातिर ओएलएक्स में अपने एलेंट बना रखे थ, जिनके जरीए बड़े पैमाने पर वाहनों का बिक्री करते थे। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

Ad Block is Banned