scriptआतंकी मिनहाज के थे खतरनाक इरादे, शकील ने खोले कई राज, फ्रूट बम बनाने की कर रहा था तैयारी | Shakil Opened Secrets of Terrorist Minhaj Was Preparing for Fruit Bomb | Patrika News

आतंकी मिनहाज के थे खतरनाक इरादे, शकील ने खोले कई राज, फ्रूट बम बनाने की कर रहा था तैयारी

locationकानपुरPublished: Jul 17, 2021 07:01:27 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-गिरफ्तार शकील ने पूछताछ में बताए मिनहाज के नापाक इरादे,-मिनहाज फ्रूट बम बनाने की कर रहा था तैयारी,-फ्रूट में बम की जगह ग्रेनेड फिट करके बड़े धमाके के थे उसके इरादे,

आतंकी मिनहाज के थे खतरनाक इरादे, शकील ने खोले कई राज, फ्रूट बम बनाने की कर रहा था तैयारी

आतंकी मिनहाज के थे खतरनाक इरादे, शकील ने खोले कई राज, फ्रूट बम बनाने की कर रहा था तैयारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. तीन दिन पहले पकड़े गए आतंकी शकील (Terrorist Shakil In Kanpur) ने लखनऊ में गिरफ्तार हुए अंसार गजवातुल हिंद (Ansar Gajvatul Hind) के एरिया कमांडर मिनहाज के नापाक मंसूबे का राज बताया। एटीएस की पूछताछ में शकील ने बताया कि मिनहाज के बेहद खतरनाक मंसूबे थे। मिनहाज हाल ही में फ्रूट बम बनाने की तैयारी में था। मिनहाज जानता था कि फ्रूट बम (Fruit Bomb) को कहीं भी रखना आसान होता है और विस्फोट के बाद नुकसान अधिक पहुंचाया जा सकता है। हालांकि मिनहाज की गिरफ्तारी पर उसके घर से एटीएस को प्रेशर कुकर बम (Pressure Cooker Bomb) मिला है, जिससे वह 15 अगस्त के दरमियान तबाही की योजना बना रहा था।
शकील ने एटीएस को बताया है कि मिनहाज का मानना था कि प्रेशर कुकर बम साइज में बड़ा होने के कारण सार्वजनिक स्थानों पर रखने में समस्याएं आती हैं। ऐसे में लोगों के शंका होने का भय भी रहता है। इसलिए वह छोटे आकार एवं बड़ा धमाका करने वाले बम की तलाश में था। तब उसने केरल की एक घटना से फ्रूट बम बनाने का खयाल आया।
केरल में जून 2020 में तस्करों ने गर्भवती हथिनी को मारने के लिए अनानास फल में बम रखा था। जैसे ही हथिनी ने खाया तो फ्रूट बम फटते ही उसकी मौत हो गई। मिनहाज फ्रूट बम में बम की बजाय फ्रूट के अंदर हैंड ग्रेनेड रखने की तैयारी में था। ग्रेनेड में पिन निकालने की जगह फ्रूट को दबाकर विस्फोट करने के तरीके पर काम चल रहा था। योजना के मुताबिक किसी भीड़भाड़ वाले स्थान पर रखने पर जानवर के खाते ही विस्फोट होने से तमाम लोग हताहत हो जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो