scriptकोरोना को लेकर पीएम के साथ प्रसपा, 22 को कर्फ्यू को सफल बनाए जनता | shivpal leader appealed in coronavirus on pm modi people janta curfew | Patrika News

कोरोना को लेकर पीएम के साथ प्रसपा, 22 को कर्फ्यू को सफल बनाए जनता

locationकानपुरPublished: Mar 20, 2020 06:33:30 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

मोतीझील परिसर से लोगों को किया जागरूक, हर हाल में कोरोना को परास्त कर जीतनी है जंग।

कोरोना को लेकर पीएम के साथ प्रसपा, 22 को कर्फ्यू को सफल बनाए जनता

कोरोना को लेकर पीएम के साथ प्रसपा, 22 को कर्फ्यू को सफल बनाए जनता

कानपुरकोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को देश की जनता के समक्ष एक बड़ी अपील करते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की मांग की थी। जिसका असर भी दिखने लगा है। बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ लड़ने वाले दल भी अब राजनीति करने के बजाए इस संक्रमण को परास्त करने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। शुक्रवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के महानगर अध्यक्ष आशीष चौबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने छोटी से रैली निकाल 22 मार्च की सुबह से लेकर देरशाम तक अपने-अपने घरों में रहने के लिए जागरूकता अभियान चलाया।

कोरोना की हराएं मिलकर
प्रसपा नगर अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस जंग में प्रसपा उनके साथ है। प्रसपा के कार्यकर्ता कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पिछले कई दिनों से जागरूकता अभियान चलाए हुए है। लोगों के घर-घर जाकर उन्हें इस संक्रमण से बचने के उपाए, लक्षण के साथ मॉस्क दे रहे हैं।कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील सराहनीय है और प्रसपा भी कोरोना वायरस को हराने के लिए जनता कर्फ्यू का स्वागत करती है।

5 अप्रैल तक सारे कार्यक्रम रद्द
प्रसपा नगर अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के खिलाफ केवल एक व्यक्ति, दल की नहीं बल्कि 130 करोड देशवासियों की जंग है। हम भारतीय इस जंग को जरूर जीतेंगे। प्रसपा नेता ने यह एक तरह से स्व अनुशासन के लिए उठाया गया कदम होगा। हम सभी को एकजुट होकर इस खतरे से लड़ना है। प्रसपा नेता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें 5 अपैल तक सभी रैली, बैठकें जनसंपर्क अभियान रोक दिए गए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी ने इस वर्ष होलीमिलन समारोह आयोजित नहीं किया।

22 के बाद भी रहें सतर्क
प्रसपा नगर अध्यक्ष ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी देश व प्रदेश के लोगों से कहा है कि 22 मार्च के बाद भी सतर्क रहें। यदि खांसी, बुखार, जुकाम व कोरोना के अन्य लक्षण दिखें तो तत्काल डॉक्टर को दिखाएं। प्रसपा नेता ने लोगों से कहा कि अफवाह व डर न फैलाएं। सोशल मीडिया में भ्रमक समाग्री को पोस्ट न करें। समसब ने कुछ दिन एकान्तवास कर लिया तो कह सकते हैं कि कोरोना को भारतीय सफलफा पूर्वक हरा देंगे।

ये लोग भी रहे शामिल
प्रसपा के जनता कर्फ्यू कार्यक्रम के दौरान महानगर अध्यक्ष के अलावा सुनील बाजपेई, दीपू पांडे ,हेमलता शुक्ला ,किसलए दीक्षित ,अनूप तिवारी ,राकेश रावत, अभिषेक यादव ,शैलेंद्र मिश्रा ,हिमांशु तिवारी, आशीष द्विवेदी ,संदीप श्रीवास्तव ,हाजी अयूब आलम ,ऋषि दुबे, बबलू यादव आदि कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो