scriptशिवपाल के करीबी नेता प्रशांत पाठक ने दिए संकेत, बीजेपी के साथ प्रसपा का हो सकता है गठबंधन | Shivpal leader claims pspl may be alliance with BJP | Patrika News

शिवपाल के करीबी नेता प्रशांत पाठक ने दिए संकेत, बीजेपी के साथ प्रसपा का हो सकता है गठबंधन

locationकानपुरPublished: Nov 13, 2018 03:48:58 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

प्रसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रशांत पाठक पहुंचे पार्टी कार्यालय, पदाधिकारियों से की मुलाकात, बीजेपी के साथ गठबंधन पर नहीं ऐतराज, 2019 में पार्टी केंद्र की राजनीति में निभाएगी अमह रोल ।

Shivpal leader claims pspl may be alliance with BJP

शिवपाल के करीबी नेता प्रशांत पाठक ने दिए संकेत, बीजेपी के साथ प्रसपा का हो सकता है गठबंधन

कानपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया पूरी तरह से तैयार है। पार्टी यूपी की 80 में 79 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। समाजवादी पार्टी अब मुलायम सिंह के बताए रास्ते से भटक चुकी है और उसे कुछ लोगों ने हाईजैक कर लिया है। जिसका परिणाम रहा कि साइकिल 2017 के विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से हार गई। शिवपाल यादव को जनता का समर्थन मिल रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा से भी सीटों के बंटवारे के आधार पर गठबंधन को तैयार है। यह बात सोमवार को अशोक नगर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे प्रसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रशांत पाठक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

पार्टी कार्यालय पहुंचे पाठक
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रशांत पाठक कानपुर पहुंचे। यहां उनका पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी को हमलोग बूथ पर मजबूत कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में प्रसपा के दो लाख से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी को मजबूत कर रहे हैं। विधानसभा की तरह ही लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा की हार तय हैं। क्योंकि दोनों दलों को सत्ता विरासत में मिली है, जबकि प्रसपा के कार्यकर्ता जमीन से जुड़े हैं और गरीब लोगों के लिए सड़क पर संघर्ष करते आ रहे हैं। पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी को भाजपा की पार्टी कहने वाले लोग अपनी खीझ निकाल रहे हैं। सपा और दूसरी विपक्षी पार्टियां उनके संगठन के बढ़ते जनाधार से परेशान हैं। इसीलिए बौखलाहट में कुछ भी बोल रही हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 9 दिसम्बर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा।

खुले हैं विकल्प
बीजेपी के साथ गठबंधन पर पाठक ने कहा कि हां यदि हमें गठबंधन से सीटें मिलती है तो पार्टी इसके लिए भी तैयार है। पाठक ने बताया हमलोग कि समान विचारधारा की 45 पार्टियां संपर्क में हैं। बामसेफ ने पार्टी का समर्थन पहले ही कर दिया है। वर्ष 2022 मे होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनेगी जिसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा जाएगा। कहा कि सपा में चुगलखोर और चापलूसों के चलते हमारे नेता का बहुत अपमान हुआ इसलिए हमसभी कार्यकर्ताओं ने यह कदम उठाया।

1 सीट नेता जी के नाम
पाठक ने बताया कि पार्टी यूपी की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। मैनपुरी सीट नेता जी के लिए छोड़ी जाएगी। कन्नौज सीट पर पार्टी कद्दावर नेता को उतारेगी। पाठक ने कहा कि शिवपाल यादव जिस सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहां उनके लिए जमीन तैयार की जाएगी। पाठक ने कहा कि हमारे साथ नेता जी का आर्शीवाद है और हमसभी लोग उनके और लोहिया के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे, जिलाध्यक्ष कानपुर ग्रामीण शिवमोहन सिंह चन्देल, सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो