आदित्य यादव ने गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान, प्रसपा के बिना यूपी में नहीं बनेंगी किसी की सरकार

निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे सिंहपुर, गेस्टहाउस में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर दिया जीत का मंत्र ।

By: Vinod Nigam

Published: 01 Mar 2020, 08:48 PM IST

कानपुर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव आदित्य यादव रविवार को एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कानपुर पहुंचे। यहां सिंहपुर स्थित गेस्टहाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं को 2022 के मिशन में जुट जाने का आवह्न किया। मीडिया से बातचीत के दौरान आदित्य यादव ने कहा कि बिना प्रसपा के सहयोग के यूपी में किसी भी दल की सरकार नहीं बनेंगी। सूबे से भाजपा को सिर्फ प्रसपा ही हटाएगी। यदि समान विचारधारा वाले दल हमारे साथ गठबंधन के लिए हाथ बढ़ाएंगे तो पार्टी इस पर जरूर विचार करेगी।

भाजपा का जाना तय
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव आदित्य यादव व राष्ट्रीय महासचिव रामनरेश यादव मिनी (पूर्व विधायक )एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने सिंहपुर स्थित गेस्ट हाउस पहुंचे। इस अवसर पर आदित्य यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला तो वहीं 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया। प्रसपा नेता ने कहा कि पार्टी का संगठन बूथ तक पहुंच चुका है। प्रसपा ही इकलौती पार्टी है जो योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतकर उनका मुकाबला कर रही है। पार्टी को जनता को समर्थन मिल रहा है। हम सकते हैं कि बिना प्रसपा के किसी भी दल की यूपी में सरकार नहीं बनेंगी।

कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र
आदित्य यादव ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि वह किसान, मजदूर, गरीब और अल्पसंख्यकों के लिए सड़क पर उतरें। जनता की समस्याओं का निराकरण कराएं। यदि अधिकारी नहीं सुनें तो आंदोलन करें। आदित्य यादव ने कहा कि योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके शासनकाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। महिलाएं असुरक्षित हैं तो वहीं नोटबंदी और जीएसटी से व्यापार पूरी तरह तबाह हो चुका है।

सरकार पर लगाए आरोप
प्रसपा नेता ने कहा कि प्रदेश की तरक्की के लिए मात्र सड़कों का उद्घाटन और योजनाओं के शिलान्यास कर देने से प्रदेश की कोई प्रगति नहीं हो सकती। ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। सबसे पहले कानून व्यवस्था ठीक। चिकित्सा सुविधाओं के ऊपर प्रदेश सरकार का कोई ध्यान नहीं है। अधिकारी मनमानी रवैया से काम कर रहे हैं। जो भी नेता इन मुद्दों को उठाता है उसको एक प्रकार से देशद्रोही की दृष्टि से देखा जाता है। लोकतंत्र में अपनी अभिव्यक्ति दर्ज कराने के लिए संविधान में प्रावधान दिए गए हैं। हम संविधान को मानने वाले लोग हैं और उसके अनुरूप ही कार्य करते हैं।

प्रसपा ही भाजपा का रही मुकाबला
आदित्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जन समस्याओं के मुद्दे पर विपक्ष के रूप में प्रमुख भूमिका के रूप में सिर्फ और सिर्फ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर संघर्ष करने का काम कर रहे हैं। आदित्य यादव ने बताया कि पार्टी मुलायम सिंह के बताए रास्ते पर चल रही है। गरीब, मजदूर, किसान और पिछड़ों को हक दिलाने के लिए सड़क पर है। प्रसपा नेता ने बताया कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। पार्टी सरकार से मांग करती है कि किसानों को उचित मुआवजा दे।

किया गया भव्य स्वागत
उसके पूर्व भौती पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया कानपुर महानगर के अध्यक्ष आशीष चैबे के नेतृत्व में आदित्य यादव का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष के अलावा हेमलता शुक्ला ,ऋषि दुबे ,दीपू पांडे, राजू खन्ना ,मनीष रहमत ,सुनील बाजपेई, सचिन वोहरा, प्रभात गहरवार ,राकेश रावत ,जितेश चक, शगुन पांडे सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Bharatiya Janata Party
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned