scriptअवैध धर्मांतरण के आरोपियों की बेहिसाब संपत्तियों का यूपी एटीएस के सामने चौंकाने वाला खुलासा | Shocking Disclousre of Illegal Money by Accused involved in Conversion | Patrika News

अवैध धर्मांतरण के आरोपियों की बेहिसाब संपत्तियों का यूपी एटीएस के सामने चौंकाने वाला खुलासा

locationकानपुरPublished: Sep 28, 2021 05:27:46 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Shocking Disclousre of Illegal Money by Accused involved in Conversion- अवैध धर्मांतरण कराने वाले गैंग से जुड़े लोगों की निजी संपत्तियों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। धर्मांतरण के लिए फंडिंग के नेटवर्क से जुड़े कुछ लोगों ने बेसिसाब संपत्तियां बनाई हैं। दूसरी ओर मौलाना कलीम सिद्दीकी के जरिए गैंग से जुड़े तीनों अभियुक्तों की सात दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड कोर्ट ने मंजूर कर दी है।

Shocking Disclousre of Illegal Money by Accused involved in Conversion

Shocking Disclousre of Illegal Money by Accused involved in Conversion

लखनऊ. Shocking Disclousre of Illegal Money by Accused involved in Conversion. अवैध धर्मांतरण कराने वाले गैंग से जुड़े लोगों की निजी संपत्तियों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। धर्मांतरण के लिए फंडिंग के नेटवर्क से जुड़े कुछ लोगों ने बेसिसाब संपत्तियां बनाई हैं। दूसरी ओर मौलाना कलीम सिद्दीकी के जरिए गैंग से जुड़े तीनों अभियुक्तों की सात दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड कोर्ट ने मंजूर कर दी है। एटीएस तीनों से फंडिंग नेटवर्क के बारे में विस्तृत पूछताछ करेगी। मौलाना कलीम सिद्दीकी के तीनों सहयोगियों मोहम्मद इदरीस कुरैशी, मोहम्मद सलीम और कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आतिफ को यूपी एटीएस ने 26 सितंबर को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया था। एटीएस ने सात दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए अनुरोध किया था। सोमवार को कोर्ट ने तीनों अभियुक्तों की सात दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड 28 सितंबर की सुबह 10 बजे से मंजूर कर दी।
आय पर पूछताछ में नहीं पाए ब्योरा

अवैध धर्मांतरण गिरोह का संचालन और भारी मात्रा में विदेशी फंडिंग प्राप्त करने के आरोप में मौलाना कलीम सिद्दीकी को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में मौलाना कलीम के तीन सहयोगियों के पास करोड़ों की संपत्ति होने के साक्ष्य मिले। आय के स्रोत के विषय में पूछताछ करने पर वह कोई ब्योरा नहीं दे पाए। रिमांड की अवधि में अब तीनों से एटीएस की टीम द्वारा विस्तृत पूछताछ की जाएगी, जिससे इनके बैंक खातों में भारी मात्रा में आए धन और इनकी अर्जित संपत्ति के विषय में जानकारी मिल सके। साथ ही इनके अन्य सहयोगियों और अवैध धर्मांतरण में लिप्त अन्य लोगों के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो