श्रीप्रकाश ने कहा सीएम योगी संत होकर बोला झूठ, सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का किया पाठ

Vinod Nigam

Updated: 25 Dec 2018, 05:16:01 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। लोकसभा चुनाव का लगभग-लगभग शंखदान हो चुका है और सभी राजनीतिक दल 2019 का सियासी दंगल फतह करने के लिए जनता के साथ ही भगवानों की शरण में जा रहे हैं। बीजेपी के नेता जहां राम मंदिर के साथ हनुमान पर बड़चड़ कर बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं अब कांग्रेस भी भगवाधारी बिग्रेड को उन्हीं की भाषा में जवाब दे रही हैं। मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता हनुमान मंदिर पहुंचे। पूजा-अर्चना के बाद पूर्व मंत्री ने सीएम योगी के साथ ही उनके मंत्रियों की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हनुमान जी भगवान हैं और उनकी जात-पात नहीं होती। सीएम के साथ अन्य भाजपा के नेता उनकी जाति बताकर घोर पाप कर रहे हैं।

चालीसा का किया पाठ
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथों में भगवान श्रीराम और हनुमान के बैनर-पोस्टल लेकर सड़क पर उतरे। वो तिलकहॉल से सीधे काकादेव स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने हनुमान जी की आरती और पूजन करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया । इस मौके पर श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि भगवान को जाति के नाम पर जो लोग बांट रहे हैं वह सरासर गलत है। जिन लोगों ने राम को बांटा वही लोग आज हनुमान को बांट रहे हैं । जिस तरह से हनुमान जी को शियासत में उपयोग किया जा रहा है वह कतई वाजिब नहीं है। इसलिए हम हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद भगवान हनुमान से उन्हें सद्बुद्धि आए इसके लिए मन्नत भी मांगी।

कथनी-करनी में फर्क
श्रीप्रकाश ने कहा कि पांच प्रदेशों के चुनाव परिणाम से यह साफ हो गया कि झूठ और फरेब बोलकर सत्ता में आने वालों की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। इन परिणामों से यह भी स्पष्ट हो गया कि राहुल गांधी को जनता ने अपना नेता मान लिया है जिससे विश्वास के साथ कहा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की बेहतर जीत होगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि बीजेपी के लोग अपने को हिन्दुओं का दल बताते हैं पर उनकी कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है। वो जनता को दिखाने के लिए मंदिर-मंदिर जाते हैं, जबकि हमलोग शनातन धर्म का पालन करते हैं। चुनावी मौसम में भाजपा फिर राम मंदिर के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है। लेकिन जनता इनके बारे में सब जान चुकी है।

रवानगी की जनता ने कर दी शुरूआत
पूर्व मंत्री ने कहा, कि केन्द्र की सत्ता में आने से पहले भाजपा ने चौतरफा झूठ बोला। इसके बाद भी काम करने के बजाय लगातार झूठ बोला जा रहा था जिससे जनता का धैर्य टूट गया और जनता के आशीर्वाद से हिन्दी हार्ट कहे जाने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन गई है। राहुल गांधी के एक वर्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष होने पर कहा कि यह उनकी मेहनत का नतीजा है कि देश के हिंदी भाषीय राज्यों में उनको बहुमत मिला है। वह निर्विवाद नेता के रूप में उभरे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ने की स्थिति आ गयी है। उनके नेतृत्व में संगठन को और किस तरह से मजबूत किया जा सकता है, इसे लेकर मंथन किया जाएगा। आने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी बहुमत से सरकार बनेगी।

सबके साथ किया छल
पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा ने किसानों और नौजवानों को धोखा दिया है। आज हालात यह है कि छोटा व्यापारी ठगा महसूस कर रहा है। किसानों की बराबर अनदेखी की जा रही है। उनकी आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन फसल लागत दोगुनी हो गई है। नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई जो अहंकारी भाजपा सरकार को नहीं दिख रहा था और बराबर जुमलेबाजी की जा रही थी, लेकिन उनकी जुमलेबाजी काम नहीं आ सकी और आगे भी काम नहीं आएगी। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया, उसका जवाब जनता ने वोटों के जरिये दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned