श्रीप्रकाश ने कहा सोनिया गांधी से बीजेपी ले सीख, पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत

सोनिया गांधी के जन्म दिवस पर कांग्रेसियों ने भाजपा को बताया झूठ और फरेब की पार्टी।

By: Vinod Nigam

Updated: 09 Dec 2018, 09:28 PM IST

कानपुर। लोगों को बांटने के साथ झूठ व फरेब के बल पर रालनीति करने वाले नेताओं को सोनियां गांधी के त्याग और बलिदान से सीख लेनी चाहिए। 2009 व 2014 में देश की जनता ने उन्हें नेतृत्व को स्वीकारा और कांग्रेस को सत्ता सौंपी, पर वो ख्ुद प्रधानमंत्री न बनकर मनमोहन सिंह को कुर्सी पर बैठया। जबकि इस वक्त सत्ता के लिए धन व बाहुबल का सहारा लिया जा रहा है, पर पांच राज्यों के चुनाव में जनता ने वोट की चोंट के जरिए बीजेपी के घमंड को चूर कर इनकी रवानगी तय कर दी है। इन पांचों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। यह बात रविवार को सोनिया गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

नफरत फैला रही बीजेपी
पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए काम किया। जबकि आज के दौर पर बीजेपी नफरत फैला रही है। कांग्रेस ने सदैव आम जनता के हितों को देखते हुए निर्णय लिया है और कभी भी अवाम के खिलाफ फैसला नहीं किया। जबकि जबकि केन्द्र सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी जैसे निर्णय लेकर सैकड़ों लोगों के बेरोजगार बना दिया। इन साढ़े चार वर्षो में मोदी सरकार ने सिर्फ उद्योगपतियों का ही ख्याल रखा गया है। उनके कर्ज माफ किये गये। किसान को उसी के हाल में छोड़ दिया गया। चुनाव के वक्त जितने वादे किए गए वो अभी तक पूरे नहीं किए। कांग्रेस की सरकार थी तो लालइमली चलती थी। अब मजदूरों की पीटा जा रहा है।

कानपुर को बना दिया बेरोजगार
पूर्वमंत्री ने कहा कि बतौर सीएम गुजरात नरेंद्र मोदी कानपुर में रैली के लिए आए थे और कहा था कि हमारी सरकार बनवा दें, बदले में बंद मिलों को हम 90 दिन के अंदर चालू करवा देंगे। पर साढ़े चार साल के दौरान एक मिल शुरू नहीं हुई। हां इस दौरान छह सौ से ज्यादा फैक्ट्रियां जरूर बंद हो गई। लालइमली और एग्लिन के मजदूरों को बेघर कर दिया गया। कानपुर की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यहां के जनप्रतिनिधियों से 2019 में जरूर प्रश्न करेगी। श्रीप्रकाश ने कहा कि अब जनता बीजेपी के खिलाफ मन बना चुकी है और इसकी शुरूआत पांच राज्यों में हार के बाद हो जाएगी। 11 दिसंबर के बाद जनता के दिन बहुरेंगे। धनबल-बाहुबलियों की रवानगी होगी।

21 किलो का काटा केक
इस मौके पर पार्टी कार्यालय तिलक हाल में कांग्रेसियों ने सोनिया गांधी का जन्म दिवस 21 किलो का बूंदी का केक काटकर धूमधाम से मनाया। कांग्रेसियों ने सोनिया गांधी की लंबी उम्र की कामना भी की। महानगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि सोनिया गांधी ने सत्ता के कुर्सी एक झटके में ठुकरा दी थी। जिससे राजनेताओं को सीख लेनी चाहिये और उम्मीद करते हैं कि उनका नेतृत्व हमें मिलता रहेगा। नगर अध्यक्ष ने सोनिया गांधी की देखरेख व राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी। इसके लिए हमसब को मिलकर काम करना है।

BJP Congress Prime Minister Narendra Modi
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned