scriptअब इस गांव में आई मुसीबत, इस घटना के बाद दहशत में ग्रामीण | sich spread in this village now people problem kanpur dehat | Patrika News

अब इस गांव में आई मुसीबत, इस घटना के बाद दहशत में ग्रामीण

locationकानपुरPublished: Sep 02, 2019 07:04:20 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

दो दिन पूर्व यहां बुखार से एक किशोरी की जान चली गई।

अब इस गांव में आई मुसीबत, इस घटना के बाद दहशत में ग्रामीण

अब इस गांव में आई मुसीबत, इस घटना के बाद दहशत में ग्रामीण

कानपुर देहात-जनपद में एक के बाद एक गांव में संक्रामक बीमारी दस्तक दे रही है, इससे लोग भयभीत बने हुए है। सुजौर, रसूलपुर के बाद अब कानपुर देहात के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के किशरवल गांव में संक्रामक बुखार ने पैर पसार दिए हैं। दो दिन पूर्व यहां बुखार से एक किशोरी की जान चली गई। वहीं कई लोग बीमारी की चपेट में आकर बिस्तर पकड़ चुके हैं। हालांकि स्वास्थ टीम ने गांव पहुंचकर रोगियों की जांच कर दवाईयां वितरित की थी।
जिले के सरवनखेड़ा ब्लॉक के किशरवल गांव में संक्रामक बुखार की दस्तक से लोग भयभीत हैं। बीमारी के फैलने के बाद लोगों में बुखार, पेट दर्द, दस्त जौंडिस आदि की समस्या अधिक बताई गई है। जबकि इसके चलते गुरुवार को एक किशोरी की जान भी चली गई थी। इसकी सूचना मिलते ही गांव में बीमारी की चपेट में आए लोगों में दहशत भर गई। इधर सूचना जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पहुंची तो उन्होंने सरवनखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक टीम रवाना की।
चिकित्सकों ने मरीजों की जांच कर उन्हें दवाइयां वितरित कीं। डॉ. वैभव त्रिपाठी ने बताया कि गांव में 30 मरीज मिले। इनमें 18 बुखार के वह 12 पेट दर्द, व अन्य हड्डियों दर्द व लूज मोशन जैसी बीमारियों की चपेट में हैं। डॉ एपी वर्मा डिप्टी सीएम ने बताया कि किशरवल गांव में संक्रामक बीमारी फैलने की सूचना पर सरवन खेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई थी। गांव में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव होने से बीमारियों के बचाव में राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो