scriptअब यहां मची हाय तौबा, कराह उठे लोग, चपेट में आया अब ये गांव | sick spread in this village people sick here kanpur dehat | Patrika News

अब यहां मची हाय तौबा, कराह उठे लोग, चपेट में आया अब ये गांव

locationकानपुरPublished: Aug 02, 2019 06:35:55 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

बीमारी ने ऐसा प्रकोप बरसाया कि एक मासूम की मौत भी हो चुकी है।

bimari

अब यहां मची हाय तौबा, कराह उठे लोग, चपेट में आया अब ये गांव

कानपुर देहात-जिले में हुई बारिश से सुजौर व रसूलपुर के बाद अब तहसील रसूलाबाद क्षेत्र के भीतरगांव मे फैली संक्रामक बीमारी से आधा दर्जन गांव के लोग बीमार हैं। बीमारी ने ऐसा प्रकोप बरसाया कि एक मासूम की मौत भी हो चुकी है। बताया गया कि भीतरगांव में गन्दगी का अंबार लगा हुआ है, जिसकी वजह से संक्रामक बीमारी ने पांव पसार लिए हैं। इसकी चपेट में आने से 4 वर्षीय सोनी की मौत भी हो गई, जिससे पूरे गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। बीमारी फैलने के बाद ग्रामीण सकते में हैं। हालांकि स्वास्थ टीम ने पहुंचकर दावा व घोल दिया है, लेकिन कुछ मरीजों की हालत में सुधार न होने पर वे प्राईवेट अस्पतालों में पहुंच रहे हैं।
कानपुर देहात के भीतरगांव में संक्रामक बीमारी के चलते हाय तौबा मची है। कई मासूम बीमारी की चपेट में है तो कई बुजुर्ग भी बीमारी से कराह रहे हैं। जिनमे सब्बो, रिजवान, आमीन, पप्पू, मीना, मालती, आराध्य आदि सहित कई लोग बीमार है। वही गांव में स्वास्थ विभाग की टीम पहुंच रही है, लेकिन फिर भी गांव के लोग बेहाल है। ग्रमीणों ने बताया कि जब डाक्टरों की टीम आई तो उनको ये भी नही पता कि किस प्रकार की बीमारी है। एक-एक दवा की गोली व घोल पाउडर देकर चले गए और बोले इसी से ठीक हो जाओगे। मरीजों ने कोई सुधार न होता देख निजी अस्पतालों की शरण ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो