scriptबहन की शादी के अरमान हो गए चकनाचूर, जब मोबाइल एप से रिचार्ज करते समय भाई के साथ हुई ये घटना | Sister's marriage became hopeful, when incident with brother here | Patrika News

बहन की शादी के अरमान हो गए चकनाचूर, जब मोबाइल एप से रिचार्ज करते समय भाई के साथ हुई ये घटना

locationकानपुरPublished: Apr 21, 2020 10:25:52 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पीड़ित की शिकायत पर मामले में पुलिस ने पड़ताल शुरू की है।

बहन की शादी के अरमान हो गए चकनाचूर, जब मोबाइल एप से रिचार्ज करते समय भाई के साथ हुई ये घटना

बहन की शादी के अरमान हो गए चकनाचूर, जब मोबाइल एप से रिचार्ज करते समय भाई के साथ हुई ये घटना

कानपुर देहात-एक भाई के अरमान उस समय चकनाचूर हो गए, जब बहन की शादी के लिए बैंक में जमा किए गए रुपयों पर साइबर अपराधियों ने डाका डाल दिया। दरअसल बहन की शादी के सपने पूरे करने के लिए भाई ने दिन रात मेहनत कर पैसे जोड़कर बैंक के खाते में जमा किए थे। ताकि समय आने पर वह उसके हांथ पीले कर सके। घटना कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र की है। अंगदपुर दहेली के सौरव यादव पुत्र कुलदीप सिंह ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उसका बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा कहिंजरी में है। उसने बताया कि वह अपने मोबाइल पर एप्स द्वारा रिचार्ज कर रहा था। इस दौरान रिचार्ज नहीं हो पाया लेकिन बैंक खाते से रिचार्ज शुल्क कट गया।
इस पर परेशान युवक ने कस्टमर केयर को फोन किया। वहां से दिए गए एक नंबर पर बात करने की जानकारी दी गई। जब उस नंबर पर बात की तो बताया गया कि फोन पर ऐप्स खोलकर हेल्प ऑप्शन को क्लिक करें, थोड़ी ही देर में ही रिचार्ज का पैसा वापस आ जाएगा। लगभग 1 घंटे बाद ही युवक के पर्सनल नंबर 7029552193 पर फोन आया। कस्टमर केयर से बात कर रहा हूं, इस एनिडिस्क एप्स को डाउनलोड कर लो।
इस पर युवक ने एप्लीकेशन को लोड कर एप्लीकेशन के कोड को पूछने पर बता दिया। बस वहीं से वह टप्पेबाज युवक को झांसा देकर गुमराह करता रहा। इसके बाद उसने युवक के नंबर पर फोन नम्बर के 9 नंबर भेजे, जिन नंबरों पर युवक को मैसेज करने को कहा। उस हैकर्स के झांसे में आकर युवक नंबरों को फॉलो करता रहा और उन नम्बरों पर मैसेज भेजता रहा। चार किस्तों में साइबर क्रिमिनल ने एक लाख पांच हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित की शिकाय पर मामले में पुलिस ने पड़ताल शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो