scriptमूसलाधार बारिश से घाटमपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, मची हाय तौबा, हाईवे जाम कर कुर्सियां डाल बैठे लोग | Situations like flood due to rain, people sitting by jamming highway | Patrika News

मूसलाधार बारिश से घाटमपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, मची हाय तौबा, हाईवे जाम कर कुर्सियां डाल बैठे लोग

locationकानपुरPublished: Jul 30, 2021 02:26:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-लगातार मूलाधार बारिश से घाटमपुर क्षेत्र में मची हाय तौबा-गुस्साए लोगों ने हाईवे पर कुर्सी बेंच डाल बैठकर लगाया जाम

मूसलाधार बारिश से घाटमपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, मची हाय तौबा, हाईवे जाम कर कुर्सियां डाल बैठे लोग

मूसलाधार बारिश से घाटमपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, मची हाय तौबा, हाईवे जाम कर कुर्सियां डाल बैठे लोग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. जिले के घाटमपुर इलाके में लगातार बारिश के सिलसिले से लोगों में हाय तौबा मच गई। गांव से लेकर कस्बा के गली-मोहल्लों, हाईवे तक पानी से लबालब हो गए। हालात इस कदर हो गए कि घाटमपुर कस्बे में बाढ़ जैसे हालात बन गए। कस्बे के कई घरों में पानी घुसने से लोग घरों से बाहर निकल आए और निर्माणाधीन आसरा आवास में पलायन करना पड़ा। घरों में पानी घुसने से उनका अनाज और गृहस्थी का सामान बर्बाद हो गया। दुकानों में व्यापारियों का माल बर्बाद हो गया। यहां तक कि गुरुवार की पूरी रात लोगों ने जागकर गुजारी। पानी की तबाही से अजीज होकर लोग घाटमपुर के मुख्य चौराहा और कानपुर-सागर हाईवे पर आ गए, जहां कई जगहों पर जाम लगा दिया। गुस्साए लोगों ने हाईवे पर बेंच कुर्सी डाल दीं, जिस पर महिलाएं बैठ गईं।
गुस्साए लोगों ने नारेबाजी कर की मांग

लोगों के प्रदर्शन की जानकारी पर घाटमपुर एसडीएम अरुण कुमार श्रीवास्तव, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी उमेश मिश्रा, सीओ पवन गौतम पहुंचे और समझाने की कोशिश की। इस पर लोगों ने विधायक, सांसद और पालिक अध्यक्ष को बुलाने के साथ ही तुरंत जलनिकासी की मांग कर दी। लोगों का कहना है कि जब तक जलनिकासी नहीं होगी तब तक जाम नहीं खुलेगा। इस दौरान मुगल रोड और कानपुर-सागर हाईवे पर पांच-पाचं किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया और लोगों ने नारेबाजी भी की। नगर पालिका ईओ ने निर्माणाधीन आसरा खुलवाए।
मौके पर पहुंचे विधायक ने की जाम खोलने की अपील

जिसके बाद पालिका के वाहनों से लोगों को वहां पहुंचाया गया। जाम लगाए लोगों ने सीओ व एसओ की गाड़ी का घेराव कर नारेबाजी भी की। लोगों का कहना है कि नाले काफी दिनों से धंसे हुए थे। कई बार शिकायत कर कहा गया था कि अगर नाले समय पर नहीं सुधरे तो बारिश में जलभराव होगा। लेकिन, नगर पालिका और दूसरे अधिकारियों ने एक न सुनी। इसका नतीजा यह है कि लोगों की गृहस्थी तबाह हो गई। जानकारी पर विधायक उपेंद्र पासवान वहां पर पहुंचे और लोगों से जाम खोलने की अपील की। इस दौरान लोगों ने वंदे मातरम के नारे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो