script2019 चुनाव के लिए सोशल मीडिया बनेगा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म | Social Media will be the biggest platform for 2019 election | Patrika News

2019 चुनाव के लिए सोशल मीडिया बनेगा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म

locationकानपुरPublished: Oct 24, 2018 07:55:24 am

पिछले दिनों लाजपत भवन में भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश युवाओं का प्रदेश है, यहां 23 करोड़ लोगों में 60 प्रतिशत लोग 40 वर्ष तक की आयु के हैं. चुनाव में जाने से पहले सोशल मीडिया पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क करें

Kanpur

2019 चुनाव के लिए सोशल मीडिया बनेगा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म

कानपुर। पिछले दिनों लाजपत भवन में भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश युवाओं का प्रदेश है, यहां 23 करोड़ लोगों में 60 प्रतिशत लोग 40 वर्ष तक की आयु के हैं. चुनाव में जाने से पहले सोशल मीडिया पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क करें, योजनाओं के लाभ मिलने के बाद उनकी जिंदगी में आए बदलावों के बारे में पूछें. मोबाइल फोन पर वीडियो बनाएं और सोशल मीडिया पर वायरल करें ताकि सभी को भाजपा की उपलब्धियां पता चल सकें. यह इतना बड़ा अभियान होगा कि अगर ठीक से कर गए तो कोई भी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत को रोक नहीं पाएगा.
इस तरह से बनानी होगी टीम
सीएम योगी ने कहा कि युवा कार्यकर्ताओं को देशहित में जरा भी संकोच नहीं करना चाहिए. 25 वर्ष की आयु में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद ने आजादी की ज्वाला जलाई थी और अपना बलिदान दे दिया था. युवा अपनी जड़ों को पहचाने और आगे आकर कार्य करे. भाजयुमो के युवा कार्यकर्ता अपनी टीम बनाएं. जिस तरह भाजपा संगठन की टीमें हैं, उसी तरह भाजयुमो भी प्रदेश के 1.60 लाख बूथों पर अपनी टीम बनाएं. प्रत्येक टीम में 22 से 25 लोगों को जोड़े. भाजपा की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाएं. भाजपा के समानांतर भाजयुमो की टीम भी खड़ी हो गई तो भाजपा को आगामी लोकसभा में कोई रोक नहीं पाएगा.
इस तरह किया प्रोत्‍साहित
सीएम ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद, राम प्रसाद बिस्मिल, भगत सिंह, आशफाक उल्ला खां, वीर सावरकर का उदाहरण देते हुए कहा कि इन महान लोगों ने केवल व्यक्तिगत लाभ नहीं, बल्कि राष्ट्रहित देखकर काम किया जाए. एकेडमिक इंस्टीट्यूशंस में खराब होते माहौल पर भी सीएम ने चिंता जाहिर की. उन्होंने किसी विश्वविद्यालय का नाम न लेते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण की सोच न होने से अकादमिक संस्थानों में अराजकता का तांडव देखने को मिल रहा है. इन संस्थानों में भटके हुए युवा अपनी राष्ट्रीयता और जड़ों को पहचानने का प्रयास नहीं कर रहे हैं.
कहा ये भी
इस उन्‍होंने ये भी कहा कि सिर्फ नारों से नहीं बल्कि ठोस काम करके दिखाना होगा. केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रदेश में 3 करोड़ लाभार्थी हैं. लाभार्थियों को युवा मोर्चा कार्यकर्ता उन्हें पार्टी का सदस्य बनाएं. पिछली सरकारों में नौकरी में इंटरव्यू में भ्रष्टाचार किया जाता था. वर्तमान में सिपाही पद पर 42,000 भर्तियों की परीक्षा होने वाली हैं. इसके बाद 50,000 सिपाहियों के नई भर्तियों की प्रक्रिया होगी. 68,500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से 1.61 लाख युवाओं को रोजगार मिला है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो