जब इन थाने की पुलिस हुई नाकाम, तो जिले की एसओजी टीम ने कर दिखाया ये काम

जब इन थाने की पुलिस हुई नाकाम, तो जिले की एसओजी टीम ने कर दिखाया ये काम

Nitin Srivastva | Publish: Mar, 14 2018 02:58:05 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 02:59:05 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले के कप्तान रतन कांत पांडे के निर्देशन पर एसओजी टीम को लगाकर इन चोरियो का खुलासा करवाया गया...

कानपुर देहात. जिले के रसूलाबाद क्षेत्र में हो रही लगातार चोरियो से जिले के कप्तान नें थाना रसूलाबाद पुलिस पर प्रशन चिन्ह लगा दिया।वहीं चोरो के इस गिरोह को पकड़ने के लिए रसूलाबाद कस्बे में अपनी एसओजी टीम लगा दी। वहीं एसओजी टीम ने अपने सूत्रों के माध्यम से योजनावद्ध तरीके से बाइक चोरी करने वाले गिरोह के चार लोगो को पकड कर सात बाईके बरामद कर बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस के अनुसार इस गिरोह में कम उम्र के लडके भी है, जो बाईको की चोरी एवं सूने घरो में चोरियो की घटना को अंजाम दिया करते थे। वही एक बार फिर से सबाल खडा हुआ है। जहाँएक तरफ एसओजी टीम द्वारा गिरोह का पर्दाफाश किया गया। वहीं इस खुलासे ने रसूलाबाद पुलिस पर कई सवाल खड़े कर दिए है कि आखिर रसूलाबाद पुलिस कस्बे में चोरियो को क्यो नही रोक पा रहे है। जिसके चलते जिले के कप्तान रतन कांत पांडे के निर्देशन पर एसओजी टीम को लगाकर इन चोरियो का खुलासा करवाया गया।


थाना रसूलाबाद क्षेत्र में कई दिनों से चोरो का आतंक इतने चरम पर था कि क्षेत्र के लोगो का जीना दुश्वार हो गया था। महज कुछ दूरी पर हुई चोरियां तो कभी आए दिन सूने घरों में हुई ताबड़तोड़ चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए जिले के पुलिस कप्तान ने एसओजी टीम को निर्देशित किया। जिसके बाद एसओजी टीम प्रभारी संतोष कुमार आर्य व क्षेत्रीय पुलिस ने मिलकर बाइक चोर गिरोह को एक गांव से पकड़कर गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। खुलासा होने के बाद पकड़े गए चोरों को देख लोगो के होश उड़ गए। जब लोगो को पता लगा कि रसूलाबाद थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के पढ़ाई कर रहे नवयुवक छात्रों के द्वारा बाइक चोरी की गई है। फिलहाल मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सात बाईके बरामद कर मौके पर चार नवयुवकों को धर दबोचा। वहीं दो युवक भागने में कामयाब हो गए, जिनको पकड़ने के लिए एसओजी टीम लगी हुई है।

 

दरअसल आए दिन हो रही बाइक चोरियों से रसूलाबाद कस्बे में हड़कंप मचा हुआ था तो वहीं दूसरी ओर कहीं ना कहीं यही नवयुवक चोर आंखों में धूल झोंककर पुलिस को चुनौती दे रहे थे। लेकिन जिले के एसओजी टीम प्रभारी संतोष कुमार आर्य ने अपने हमराहियों के साथ घेराबंदी कर इन चोरों को धर दबोचा। जिसमें चोरों की लोकेशन के लिए कोतवाल रसूलाबाद सुशील कुमार ने एसओजी टीम का पूरा सहयोग किया। फिर चोरों इक सही लोकेेेशन लेेेकर गिरोह को रतनपुर गांव से धर दबोचा है।

Ad Block is Banned