मुंबई से घर आए थे कुछ लोग, अफसरों को दी गयी सूचना, जांच में आई ये रिपोर्ट

सीएससी से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची और बाहर से आए लोगों की जांच पड़ताल की

कानपुर देहात-जनपद की डेरापुर तहसील क्षेत्र में उस समय हड़कंप मचा रहा, जब लोगों को मुंबई से लोगों के आने की जानकारी हुई। दरअसल तहसील क्षेत्र के जिगनिस में गांव मुंबई से आए एक युवक एंव भड़ावल गांव में मुंबई से आए एक परिवार के सदस्यों में संभावित कोरोना बीमारी से ग्रसित होने की आशंका हुई तो ग्रामीणों ने एसडीएम डेरापुर को मामले की सूचना दी। जिसके बाद एसडीएम ने स्वास्थ महकमे को एलर्ट किया। जिसके बाद डेरापुर सीएससी से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची और बाहर से आए लोगों की जांच पड़ताल की, जिसमें सभी को सामान्य पाया गया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

कानपुर देहात के डेरापुर तहसील क्षेत्र के जिगनिस गांव में राजवीर मुंबई के शांति पार्क स्टील प्लांट में काम करता था। छुट्टी के चलते वह अपने घर आया था। ग्रामीणों ने कोराना वायरस से ग्रसित होने की आशंका जताकर डेरापुर एसडीएम को सूचना दी थी। जिस पर डेरापुर सीएससी से पहुंचे डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे स्वस्थ पाया। वहीं भड़ावल गांव में मुंबई से आया एक परिवार को भी ग्रामीणों ने आशंका जताकर डेरापुर कंट्रोल को सूचना दी थी।

डेरापुर सीएससी से पहुंचे डॉ. वीके तिवारी की टीम ने परीक्षण के बाद सामान्य पाया। डेरापुर सीएससी प्रभारी डॉ अशोक कुमार ने बताया उप जिलाधिकारी की सूचना पर जिगनिस गांव के राजवीर एवं भड़ावल गांव के ज्योति सिंह सहित पांच सदस्यों का चेकअप किया गया, जिसमें उन्हें सामान्य पाया गया है। इसके बाद प्रशासन, स्वास्थ विभाग सहित लोगों ने राहत की सांस ली।

Corona virus
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned