scriptपुलिस कप्तान ने राशन डीलरो से की अपील, बोले ऐसा नहीं हुआ तो होगी कड़ी कार्रवाई | SP appealed to Kotdars, said otherwise action will be taken in case of | Patrika News

पुलिस कप्तान ने राशन डीलरो से की अपील, बोले ऐसा नहीं हुआ तो होगी कड़ी कार्रवाई

locationकानपुरPublished: Apr 08, 2020 08:07:37 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

हालांकि जिले में लॉकडाउन का सही तरीके से प्रशासन द्वारा पालन कराया जा रहा है

पुलिस कप्तान ने राशन डीलरो से की अपील, बोले ऐसा नहीं हुआ तो होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस कप्तान ने राशन डीलरो से की अपील, बोले ऐसा नहीं हुआ तो होगी कड़ी कार्रवाई

कानपुर देहात-कोरोना वायरस को लेकर देश में बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है। देश को लॉकडाउन किए 16 दिन बीतने के बावजूद कई जगह नियमो का पूरी तरह पालन न होने से संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना बनी रहती है। जबकि कानपुर देहात जिले के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बावजूद कुछ लोग राशन, सब्जी, दवाखाना व किराने की दुकान में खरीददारी करने के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन पूरी तरह नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि जिले में लॉकडाउन का सही तरीके से प्रशासन द्वारा पालन कराया जा रहा है, लेकिन कुछ लोग बिगाड़ने का काम कर रहे है, जिनकी सूचनाएं प्राप्त हो रही है। खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में राशन वितरण के दौरान जिला प्रशासन को लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन न होने एवं सोशल डिस्टेंस में लापरवाही की शिकायते मिल रही हैं।
इसके चलते जिले के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने गांवो के राशन डीलरो से अपील की है कि इन हालातों में ग्रामीण क्षेत्रों में राशन वितरण करना आवश्यक है लेकिन डीलर इस दौरान विशेष तौर पर ध्यान दें कि वितरण के समय लॉकडाउन के साथ साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करें। उपभोक्ताओं को राशन देने के लिए डेढ़ से दो मीटर की दूरी बनाकर कतार लगवाएं और एक एक करके राशन दें। जिसके बाद उन्हें घर जाने के लिए कहें। कोई भी अनावश्यक रूप से वहां न खड़ा हो।
इस दौरान अगर कोई नहीं मानता है तो गांव के संभ्रांत लोगों को बुलाकर उन्हें सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए समझाते। फिर भी अगर नहीं मानते हैं तो स्थानीय पुलिस या डॉयल 112 पुलिस को सूचना दें। इस दौरान अगर दोनों तरीके से यदि डीलर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कराते हैं और सूचना भी नहीं देते हैं तो ऐसे राशन डीलर के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो